ED की कार्रवाई पर भड़के सीएम गहलोत, कहा- कानून के हिसाब से करें कार्रवाई

KNEWS DESK- ईडी ने राजस्थान के तीन जिलों में पेपरलीक मामले में कार्रवाई की जिसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईडी की कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया और केंद्र सरकार पर निशाना साधा| सीएम ने निशाना साधते हुए कहा कि ईडी इनकम टैक्स और सीबीआई राजस्थान में घुसने के लिए तड़प रही हैं। गहलोत ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के अफसरों से कहा कान खोलकर सुन लीजिए, ऊपरी दबाव मानना बंद कर दें, अब वक्त आ गया है।

 

गहलोत ने कहा- राजस्थान एसीबी ने आरपीएससी का मेंबर पकड़ा है, कलेक्टर,एसपी को पकड़ा है। ईडी अफसरों को अपने बोसेज से कहना चाहिए हमें क्यों राजस्थान भेज रहे हो, वहां का एंटी करप्शन ब्यूरो इतना मजबूत है कि जिसका देश में कोई जवाब नहीं है। एसीबी ने सबसे शानदार काम किया है। जब एसीबी अच्छा काम कर रही है तो आप बिना मतलब क्यों हस्तक्षेप करते हो? राजस्थान सीएम ने अशोक गहलोत ने कहा कि ईडी के बारे में कहा जा रहा था कि अब आने वाली है, हम तो इंतजार ही कर रहे थे। उनको लिस्ट दे दी गई है है कि आप देखो इसमें कहां कहां पहुंच सकते हो? किस-किस की थोड़ी बहुत पोल मिल सकती है? छोटी मोटी हर गलती हर व्यापारी और उद्योगपति से हो जाती है। हर व्यक्ति से नहीं चाहते हुए भी सिस्टम ऐसा है उसमें गलती हो जाती है। सरकार की जैसी प्रक्रिया है,उसके अंदर छोटी मोटी कमी रहती है, इसलिए चार्टर्ड अकाउंटेंट लगाए जाते हैं। उसमें अगर आप ईडी को घुसा दो तो क्या मतलब है।

बहुत सी भर्ती परीक्षाएं भी जांच के दायरे में

जांच में जमीनों, शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड में बड़ी राशि का निवेश सामने आया है। इसके अलावा बहुत सी भर्ती परीक्षाएं भी जांच के दायरे में हैं। इनमें राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा भर्ती परीक्षाएं, आरपीएससी, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा भर्ती परीक्षाएं, राजस्थान प्रशासनिक सेवा,उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा,कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा, ग्राम विकास,राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, बिजली विभाग में जूनियर वे कमर्शियल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा से जुड़ी जानिकारियां हाथ लगी हैं।

About Post Author