पंजाब : मान सरकार घर-घर पहुंचाएगी आटा, स्कीम से जुड़ा अपडेट आया सामने,बठिंडा के लोगों को नहीं मिलेगा लाभ

KNEWS DESK… पंजाब की मान सरकार द्वारा घर-घर आटा पहुंचाने की योजना को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, सरकार ने इस योजना को लेकर काम शुरू कर दिया है। इस योजना के लिए पूरे राज्य में लागू करने के लिए सरकार ने टेंडर जारी किया है, इन टेंडर को 26 सितंबर के बाद खोला जाएगा। इस योजना के तहत राज्य को चार जोन में बांटा गया है। इस योजना के तहत हर महीने लोगों के घरों तक आटा पहुंचाया जाएगा।

दरअसल, पंजाब के सभी जिलों में हर घर तक आटा पहुंचाने के लिए मार्कफेड द्वारा नए डिपो भी अलॉट किए जाएंगे। वहीं, गेहूं का भंडारण और पिसाई के बाद मार्कफेड के जरिए घर-घर आटा पहुंचाने की जिम्मेंदारी पंचायतों की होगी। सरकार द्वारा इस योजना का लाभ उठाने वाले सभी परिवार के मुख्य सदस्यों को सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना के लाभार्थियों को सरकार द्वारा पहले रजिस्ट्रर्ड मोबाइल नंबर पर एक SMS भेजा जाएगा। इस SMS में लाभार्थी को डिलीवरी एजेंट का नाम और मोबाइल नंबर दिया जाएगा। इस योजना के तहत सुविधा का लाभ वाले लोगों के लिए भुगतान प्रक्रिया भी काफी आसान बनाई गई है। अगर किसी व्यक्ति को आटे के दाम का भुगतान नकद ना करना हो तो वो डिजिटल माध्यम से भी भुगतान कर सकता है। सरकार जल्द ही इस योजना को पूरा राज्य में लागू करेगी।

बठिंडा के लोगों को नहीं मिलेगा लाभ

बता दें कि बठिंडा के लोग सरकार की इस योजना का लाभ नहीं उठा पाएंगे। क्योंकि, हाईकोर्ट ने अभी बठिंडा में कोई भी डिपो अलॉट न करने का मामला चल रहा है।

About Post Author