Uttarakhand Lok Sabha Elections 2024: पांच लोकसभा सीट पर कुल 63 नामांकन हुए दाखिल, अंतिम दिन सर्वाधिक 37 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – लोकसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड में इस बार कुल 63 नामांकन दाखिल हुए। अंतिम दिन सर्वाधिक 37 नामांकन हुए। नामांकन के अंतिम दिन पौड़ी से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल, नैनीताल से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट और कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी शामिल हैं।

सबसे ज्यादा 21 नामांकन हरिद्वार लोकसभा सीट पर

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन उत्तराखंड में 37 प्रत्याशियों ने नामांकन किया | इस तरह पांच लोकसभा सीट पर कुल 63 नामांकन आए हैं | इनमें सबसे ज्यादा 21 नामांकन हरिद्वार लोकसभा सीट में हुए हैं। इनके अलावा नामांकन कराने वालों में हरिद्वार सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत, बसपा उम्मीदवार मौलाना जमील अहमद कासमी और अल्मोड़ा सीट से कांग्रेस के प्रदीप टम्टा शामिल हैं। गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच और 30 मार्च को नाम वापसी के बाद ही प्रत्याशियों की अंतिम स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

congress_candidate_pradeep_tamta_filed_nomination_from_almora_lok_sabha_seat_on_wednesday.jpgउत्तराखंड में अब तक कुल 63 प्रत्याशियों ने नामांकन पूर्ण

वहीं अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया की उत्तराखंड में अब तक कुल 63 प्रत्याशियों ने नामांकन पूर्ण किए हैं।
इसके तहत टिहरी लोकसभा सीट में 11, पौड़ी में 13, अल्मोड़ा में 8, नैनीताल-उधमसिंहनगर सीट में 10 जबकि हरिद्वार में 21 प्रत्याशियों ने नामांकन किए है।

About Post Author