उत्तर प्रदेश: बहराइच डीएम मोनिका रानी ने मतदान केन्द्रों का भ्रमणकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा,मतदाता सूची व रूटचार्ट का किया सत्यापन

रिपोर्ट – फ़राज़ अन्सारी

उत्तर प्रदेश – बहराइच लोकसभा चुनाव शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए डीएम मोनिका रानी ने तहसील सदर बहराइच अन्तर्गत प्रा.वि. सोहरवा, धरमनपुर एवं बौडी फतेउल्लापुर मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाते हुए मूलभूत सुविधाओं का जायज़ा लिया।

स्वयं मतदाता सूची में लिखे नामों को पढ़कर सुनाया

आपको बता दें कि मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान डीएम ने मतदाताओं के बीच स्वयं मतदाता सूची में लिखे नामों को पढ़कर सुनाया और ग्रामवासियों से पढ़े गये नामों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए मतदाता सूची व रूटचार्ट का सत्यापन भी किया। डीएम ने बूथ लेबिल अधिकारियों को निर्देश दिया कि ग्राम से बाहर रह रहे मतदाताओं के मोबाइल नम्बर पर एसएमएस भेजकर उन्हें मतदान के लिए प्रेरित किया जाय।

नाराजगी व्यक्त करते हुए डाकियों को दिये निर्देश 

डीएम ने मतदान केन्द्र सोहरवा, धरमनपुर एवं बौडी फतेउल्लापुर के निरीक्षण के दौरान पाया कि मतदाता पहचान पत्र का डाकियों द्वारा समुचित रूप से वितरण नहीं किया जा रहा है, इस स्थिति पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए डाकियों को निर्देश दिये गये है कि शत प्रतिशत मतदाता पहचान पत्रों का वितरण सुनिश्चित कराये अन्यथा वस्तु स्थिति से निर्वाचन आयोग को अवगत करा दिया जायेगा। उन्होनें इस सम्बंध में तहसील प्रशासन व बीएलओ को निर्देश दिये गये है कि सम्बन्धित डाकियों से समन्वय कर शत प्रतिशत मतदाताओं के पहचान पत्र का वितरण सुनिश्चित करायें।

About Post Author