कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा पहुंची बाराबंकी, पीएम मोदी को बताया तानाशाह, कहा- ‘राम और उनके नाम को बेचने वाली भाजपा को सनातन धर्म…’

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी

उत्तर प्रदेश – बाराबंकी लोकसभा सीट से इण्डिया गठबन्धन के प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में आज भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें नेता विधानमंडल दल अराधना मिश्रा मोना और केन्द्रीय चुनाव समिति के सदस्य व पूर्व सांसद डॉ. पीएल पुनिया ने चुनावी घोषणापत्र पर चर्चा की।

लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन स्थापित करेगा न्याय का राज 

बता दें कि इस दौरान आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव में पांच न्याय के तहत 25 गारंटियों के माध्यम से देश की तस्वीर बदलने का संकल्प ले चुकी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन न्याय का राज स्थापित करेगा। साथ ही इंडिया गठबंधन के बाराबंकी लोकसभा सीट से प्रत्याशी इस बार ऐतिहासिक मतों से जीत दर्ज करेंगे। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार को एक तानाशाह की सरकार करार दिया।

कोई भी राम मंदिर के दर्शन करने के लिये स्वतंत्र

कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि बीते सालों में भाजपा की यूपी और केंद्र सरकार ने देश और प्रदेश के सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक और संवैधानिक ताने बाने को तहस-नहस कर दिया है। देश में भाजपा की सरकार नहीं, बल्कि मोदी की सरकार चल रही है और इस तरह की मानसिकता एक तानाशाह की होती है। क्योंकि लोकतंत्र में सभी को साथ लेकर चला जाता है। लेकिन मोदी सिर्फ हम की बात करते हैं। राम मंदिर को लेकर आराधना मिश्रा ने कहा कि मैं खुद अयोध्या दर्शन करने गई थी। मेरी पार्टी ने मुझे नहीं रोका। मेरी पार्टी का सीधा स्टैंड है कि कोई भी राम मंदिर के दर्शन करने के लिये स्वतंत्र है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने भगवान राम और उनके नाम को बेचा है। लेकिन प्रभु राम के नाम का फायदा उठाने के लिये जिस तरह की हरकत भाजपा वालों ने की है। सनातन धर्म उन्हें कभी इसके लिये माफ नहीं करेगा।

रायबरेली केवल लोकसभा क्षेत्र नहीं है बल्कि उनका परिवार

कांग्रेस के घोषणा पत्र को जिन्ना का बताने और राहुल-प्रियंका के पाकिस्तान से लड़ने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम के बयान पर भी आराधना मिश्रा ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की व्हाट्सऐप्प यूनिवर्सिटी से पढ़कर यह लोग बयान देने लगते हैं। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र को बिना पढ़े बीजेपी की व्हाट्सऐप्प यूनिवर्सिटी के कंटेंट को देखकर बयान देना शुरू कर दिया। उन्हें एक बार कांग्रेस का मेनिफेस्टो पढ़ना चाहिये था। वहीं अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चा पर आराधना मिश्रा ने कहा कि गांधी परिवार के लिये अमेठी और रायबरेली उनका केवल लोकसभा क्षेत्र नहीं है बल्कि वह उनका परिवार है। दोनों सीटों के लिये कांंग्रेस नेताओं ने अपना प्रस्ताव भेजा है। लेकिन वहां से लड़ने को लेकर कोई भी फैसला गांधी परिवार ही लेगा। जो भी निर्णय सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका लेंगी। उसका पूरी कांग्रेस पार्टी स्वागत करेगी।

आजादी की लड़ाई में कांग्रेस कार्यकर्ता शहीद हो रहा

आराधना मिश्रा ने कहा कि जनता को राशन और आवास या बाकी लाभ देकर देकर भाजपा उनपर कोई एहसान नहीं कर रही। सरकार अगर कोई भी जनकल्याणकारी योजना चलाती है, तो उसका जिम्मेदारी बनती है कि योजना का लाभ सभी को मिले, इसीलिये कांग्रेस पार्टी अपनी सरकार में जो भी योजनाएं लाई उसने कभी उसकी मार्केटिंग नहीं की, क्योंकि यह हमारा फर्ज था। भाजपा के पास आजादी से लेकर आज तक बताने के लिये कुछ भी नहीं है। जब आजादी की लड़ाई में कांग्रेस कार्यकर्ता शहीद हो रहा था, उस समय आरएसएस के लोग अंग्रेजों के पास मुखबिरी कर रहे थे। इसलिये यह हमारी चीचों को उधार लेकर उसकी पैकेजिंग करके अपना बताने में जुटे हैं।

About Post Author