अरविंद केजरीवाल ने कहा “बीजेपी नेता का बेटा आठ करोड़ रुपये के साथ पकड़ा गया”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कर्नाटक में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि “आठ करोड़ के रुपये के साथ बीजेपी नेता का बेटा पकड़ा गया, लेकिन गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को किया। साथ ही कहा कि आम आदमी पार्टी का संगठन बहुत तेजी से बढ़ रहा है।”

केजरीवाल ने कहा कि “कर्नाटक के लोग तो बहुत अच्छे हैं, देशभक्त हैं, लेकिन यहां के नेता बहुत खराब हैं। कर्नाटक की सरकार 40 परसेंट कमीशन वाली सरकार है।” केजरीवाल ने कहा कि “आज कर्नाटक को इन नेताओं ने पूरे देश और दुनिया में बदनाम कर दिया है। यहां कोई भी सरकारी काम होता है, उसमें यहां के नेताओं को 40 प्रतिशत कमीशन देना पड़ता है।”

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए केजरीवाल ने कहा कि “अभी कुछ दिन पहले अमित शाह आए थे, बड़ी-बड़ी बातें कर रहे थे। कह रहे थे कि हमारी सरकार बना दो, हम भ्रष्टाचार दूर कर देंगे।” केजरीवाल ने कहा कि “उनको किसी ने याद दिलाया कि अभी आपकी ही सरकार है। ये जो आप कह रहे हो कि भ्रष्टाचार को दूर कर देंगे तो पांच साल से आप कर क्या रहे थे।”

केजरीवाल ने कहा कि जैसे ही अमित शाह हवाई जहाज से उड़कर गए अगले दिन उनकी पार्टी के नेता का एक बेटा आठ करोड़ रुपये के साथ पकड़ा गया, लेकिन अभी तक उसको गिरफ्तार नहीं किया। केजरीवाल ने कहा कि हो सकता कि अगले साल भाजपा उसको पद्म भूषण का अवॉर्ड दे दे।दिल्ली के सीएम ने तंज भरे लहजे में कहा कि पकड़ा गया भाजपा बेटा का नेता और गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को किया गया है । ये बड़ी नाइंसाफी है। दिल्ली सीएम ने कहा कि मनीष सिसोदिया के घर पर रेड मारी कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले कहते मनीष सिसोदिया 100 हजार करोड़ खा गया, अगर ऐसा होता तो कुछ पैसे उनके घर पर पर मिलता।

आम आदमी पार्टी के संयोजक की टिप्पणी भाजपा नेता विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत मंडल के भ्रष्टाचार मामले की पृष्ठभूमि में आई। जिसे बाद में केमिक्सिल कॉर्पोरेशन के मालिक से 40 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल केवल प्रशांत को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन विधायक अभी फरार है।

केजरीवाल की यह टिप्पणी दिल्ली की अदालत द्वारा पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड को सोमवार तक बढ़ाए जाने के बाद आई है। उन्हें दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किया गया था और उनकी हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद आज राउज एवेन्यू जिला अदालत में पेश किया गया था।

About Post Author