लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की जल्द होगी घोषणा, कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल का बड़ा बयान

KNEWS DESK- कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने गुरुवार यानी आज कहा कि बैठक में केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, दिल्ली और लक्षद्वीप लोकसभा सीटों पर चर्चा हुई है। वेणुगोपाल ने सीईसी बैठक के बाद कहा कि लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के संबंध में केंद्रीय चुनाव समिति ने केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, दिल्ली और लक्षद्वीप से सीटों के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है। प्रक्रिया जारी है, औपचारिक घोषणा बहुत जल्द होगी।

कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बैठक में शिरकत की। सीईसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खऱगे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और महासचिव, संगठन, के. सी. वेणुगोपाल, साथ ही दूसरे वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने अभी तक कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। पिछले हफ्ते बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। राहुल गांधी की अमेठी से और प्रियंका गांधी वाड्रा की रायबरेली से उम्मीदवारी को लेकर अटकलें तेज हैं, जो पहले सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र था। दोनों सीटों को गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है और कांग्रेस की लोकल यूनिटों ने मांग की है कि गांधी परिवार को यहां से चुनाव लड़ना चाहिए। राहुल गांधी, जो पहले अमेठी से सांसद थे, 2019 में सीट हार गए लेकिन केरल के वायनाड से जीत गए।

कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के संबंध में केंद्रीय चुनाव समिति ने केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, दिल्ली और लक्षद्वीप से सीटों को अंतिम रूप दे दिया है। प्रक्रिया जारी है, औपचारिक घोषणा बहुत जल्द होगी।

ये भी पढ़ें-  फिल्म ‘आर्टिकल 370’ मध्यप्रदेश में हुई टैक्स फ्री, सीएम मोहन यादव ने किया ऐलान

About Post Author