लोकसभा चुनाव 2024: गृह मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर में किया रोड शो, गांधीनगर सीट से कल नामांकन करेंगे दाखिल

KNEWS DESK- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार यानी आज गुजरात के गांधीनगर में एक रोड शो किया, जहां से वह फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। इस कार्यक्रम में भारी भीड़ उमड़ी, पोस्टरों, संगीतकारों और नर्तकों ने रोड शो में रंग भर दिया।

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह दो और रोड शो करेंगे और निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करेंगे। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुनाव लड़ रहे वरिष्ठ भाजपा नेता शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। प्रतिष्ठित निर्वाचन क्षेत्र में सात विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं – गांधीनगर उत्तर, कलोल, साणंद, घाटलोदिया, वेजलपुर, नारणपुरा और साबरमती। घाटलोदिया, वेजलपुर, नारणपुरा और साबरमती अहमदाबाद शहर में स्थित हैं, लेकिन संसदीय सीट में आते हैं।

वह दिन में अहमदाबाद शहर के वेजलपुर इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने 2019 में गांधीनगर से 5 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की। अतीत में, इस सीट का प्रतिनिधित्व भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व उप प्रधान मंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने किया था। विपक्षी कांग्रेस ने गांधीनगर से पार्टी सचिव सोनल पटेल को मैदान में उतारा है। पटेल ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में 7 मई को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें- मलाइका अरोड़ा के नए लुक ने किया लोगों को घायल, व्हाइट ड्रेस में कमाल दिखीं एक्ट्रेस

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.