इस तरह मनाएं अपने पार्टनर के साथ चॉकलेट डे..

इन दिनों वैलेंटाइन वीक चल रहा है. इसे साल का सबसे रोमांटिक हफ्ता कहा जाता है. वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन यानी नौ फरवरी चॉकलेट डे के रूप में मनाया जाता है. आज का यह दिन अपने पार्टनर और प्रियजनों के प्रति प्यार जाहिर करने का सबसे अच्छा मौका होता है.

 

वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन चॉकलेट डे के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन कपल्स एक-दूसरे को चॉकलेट देकर अपने दिल की बात कहते हैं. हालांकि प्यार जाहिर करने के लिए चॉकलेट देने के पीछे कुछ वैज्ञानिक कारण भी हैं. कई शोध बताते हैं कि चॉकलेट खाने से लोगों का मूड अच्छा होता है क्योंकि इसमें थियोब्रोमाइन और कैफीन पाया जाता है.

 

इन दोनों तत्वों से आपके दिमाग में एंडोर्फिन्स नामक हार्मोन रिलीज होता है जिसे हैपी हार्मोन भी कहा जाता है. यह हार्मोन आपके मन को खुश और शांत करता है. यही वजह है कि चॉकलेट आपकी सेहत और लव लाइफ दोनों के लिए फायदेमंद मानी जाती है.

चॉकलेट भला किसे पसंद नहीं होती, इस दिन कपल्स एक-दूसरे को चॉकलेट खिलाकर अपने दिल की बात करते हैं. इस दिन आप भी अपने पार्टनर को चॉकलेट गिफ्ट कर सकते हैं. वैलेंटाइन वीक शुरू होते ही बाजार में तमाम तरह की चॉकलेट आ जाती हैं. इस दौरान कई अलग-अलग फ्लेवर में भी चॉकलेट मिलती हैं. अगर आप अपने पार्टनर को खुश करना चाहते हैं तो आप उन्हें चॉकलेट का एक बंच गिफ्ट कर सकते हैं.

 

इस दिन को खास बनाने के लिए सुबह-सवेरे अपने पार्टनर को चॉकलेट गिफ्ट कर सरप्राइज करना बहुत अच्छा आइडिया है. इससे आप दोनों के दिन की शुरुआत प्यार से होगी और आपका पूरा दिन खुशनुमा बीतेगा. इस मिठास भरे दिन को इस खास तरीके से सेलिब्रेट करने से आपका रिश्ता और मजबूत हो जाएगा.

इसके अलावा अगर आप चाहें तो अपने पार्टनर के लिए नाश्ते में चॉकलेट की कोई डिश बना सकते हैं.

चॉकलेट गिफ्ट करने के अलावा कुछ अलग करना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर के लिए किसी स्पा में चॉकलेट मसाज बुक भी कर सकते हैं.

अगर आप खुद अपने हाथ से चॉकलेट बनाकर अपने पार्टनर को गिफ्ट करते हैं तो इससे उन्हें काफी अच्छा फील होगा.

चॉकलेट डे पर आप अपने पार्टनर या दोस्त को फूलों के साथ डेकोरेट की हुई चॉकलेट उनके घर सरप्राइज के तौर पर भेज सकते हैं.

About Post Author