अपने नेल पेंट को लंबे समय तक टिकाए रखने के बेहतरीन टिप्स

सुंदर और रंगीन नाखून हर महिला को पसंद होते हैं। खूबसूरत नाखून हर लड़की का सपना होता है। हर साल, अधिक से अधिक प्रकार के मैनीक्योर प्रकार मैट नाखूनों से लेकर क्लासिक फ्रेंच मैनीक्योर, नेल आर्ट और बहुत कुछ तक चलन में आने लगें हैं।  भले ही यह एक साधारण नेल पेंट हो किंतु अगर यह एक या दो दिन में छिलने लगे तो आपको इससे नफरत होगी। यह लगातार हाथ धोने या घर के काम जैसे खाना पकाने या बर्तन धोने के कारण हो सकता है। इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी नेल पॉलिश बरकरार है, कुछ चीजें हैं जो मदद कर सकती हैं।

टॉपकोट लगाएं: नेल पेंट की अच्छी देखभाल करनी हो तो यह एक अनकहा नियम है। अपने नेल पेंट के सूख जाने के बाद एक टॉप कोट लगाने से यह लंबे समय तक टिकेगा और आपके नाखूनों को चमक मिलेगी। आपको हमेशा एक टॉपकोट के लिए एक स्पष्ट रंग में निवेश करना चाहिए जिसे किसी भी अन्य प्रकार की नेल पॉलिश में जोड़ा जा सकता है।

हैंड क्रीम का इस्तेमाल करें: हैंड क्रीम अनिवार्य रूप से सनस्क्रीन की तरह काम करती हैं। दिन में दो बार हैंड क्रीम का इस्तेमाल करने से आपके हाथों में नमी बनी रहेगी और आपके नाखून अच्छे रहेंगे।

बेस कोट का इस्तेमाल करें: बेस कोट लगाना उतना ही जरूरी है, जितना कि टॉपकोट लगाना। वास्तव में अपने नेल पेंट के साथ जाने से पहले बेस कोट का उपयोग करने से पॉलिश को आपके नाखूनों पर अधिक समय तक टिकने में मदद मिलेगी। यह बदले में आपके नाखूनों को बिना किसी चिपके रंग के लंबे समय तक सुंदर और अच्छी तरह से रंगीन दिखने में मदद करता है।

About Post Author