गणेश चतुर्थी 2021:  बप्पा के आगमन के लिए करे आसान कागज की सजावट

इन आसान पेपर सजावट विचारों के साथ गणेश चतुर्थी के अवसर के लिए अपने घरों को सजाएं।

भारतीय उत्सव चारों ओर मस्ती और रंग का माहौल बनाते हैं। गणेश चतुर्थी एक बहुप्रतीक्षित त्योहार है जिसे हम बहुत खुशी और धूमधाम से मनाते है। बप्पा के आगमन का समय आ गया है कि, इसके लिए अपने घरों को सजाएं। बेशक, जब हमारे प्यारे गणेश के लिए सजावट की बात आती है तो कोई नियम निर्धारित नहीं होते हैं। हालांकि, दिया डेकोर का जादू हमेशा सुर्खियों में रहता है। कहने की जरूरत नहीं है, ये सभी घर के आसपास सस्ती और आसानी से उपलब्ध हैं। उससे स्सता दिलचस्प है कागज़ की सजावट। जो की आपके घरों को यथासंभव सुखद और सौंदर्यपूर्ण बनाते हुए आसान विकल्पों की अनुमति देती है। अपने गणेश चतुर्थी समारोह को दिया शैली में और अधिक विशेष बनाने के लिए यहां कुछ आसान पेपर सजावट विचार दिए गए हैं।

कागज से आसान सजावट के तरीका

  1. पेपर फ्लोरल्स और अन्य रुपांतक के लिएं

कागजी कला का आनंद लेने के लिए पेड़, फूल और नदियॉ बना सकते हैं। पक्षियों और तितलियों को बनाने और उन्हें दीवार पर सजाने के लिए रंगीन ओरिगेमी शीट का प्रयोग करें।

  1. गणेश की आकृति बनाएं

पेपर गणेश से उत्सव मनाना एक शानदार तरीका है। आप कागज़ का उपयोग कर सकते है- पेपर कप, कुछ स्केच पेन, गोंद जैसे आसान उपकरण का इस्तमाल कर सकतें है.

 

  1. पेपर कप लाइट्स बनाएं

रोशनी करना इससे आसान कभी नही होता। पेपर कप पर छोटे क्रिस्क्रॉस कट बनाएं और उसके माध्यम से रोशनी डालें। ये एक लैंपशेड की तरह काम करता है, जिसकी रोशनी पूरी तरह से अलग दिखती है।

  1. पेपर कॉनफ्लॉवर बनाने का करें प्रयास

टेबल, फर्श और दरवाजों को सजाने के लिए पेपर कॉनफ्लॉवर के उपयोग कर सकतें है। ये सबसे आसान और इनोवेटिव तरीके है।

 

  1. थालियों के लिए पेपर स्किल्स

थालियों को सुशोभित करने के लिए रंगीन क्विलिंग पेपर और सुइयों का प्रयोग करें

About Post Author