विपक्षी एकता की बैठक के लिए देश के अलग-अलग प्रदेशों से बेंगलुरु पहुंचे नेता, आज शाम से शुरू होगी बैठक

KNEWS DESK… कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में 17 और 18 जुलाई को विपक्षी राजनीतिक पार्टियों की बैठक भाजपा के खिलाफ आगामी लोकसभा चुनाव-2024 की रणनीति तैयार करने के लिए हो रही है। जिसके चलते विपक्षी दलों के नेताओं का बेंगलुरू पहुंचना शुरू हो गया है। भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता की बैठक के लिए 25 राजनीतिक दलों को समर्थन जुटाया गया है।

दरअसल आपको बता दें कि बेंगलुरू में हो रही विपक्षी एकती की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम ममता बनर्जी, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार औऱ तमिलनाडू के सीएम एमके स्टालिन समेत कई अन्य नेता पहुंच चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें कि विपक्षी एकता की बैठक के पहले कांग्रेस ने एक प्रेस काॅन्फ्रेस कर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2024 में केंद्र में विपक्ष की सरकार बनेगी।

बेंगलुरू में हो रही बैठक में शामिल किए गए 10 नए दल

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में हो रही विपक्षी एकता की बैठक में कांग्रेस ने नई 10 पार्टियों को आमंत्रित किया था जिससे NDA के खिलाफ ताकत बढ़ाई जा सके। नई 10 पार्टियों की लिस्ट में मरुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, फॉरवर्ड ब्लॉक, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी, विदुथलाई चिरुथिगल काची, केरल कांग्रेस, कोंगु देसा मक्कल काची शामिल की गई हैं जिनको बेंगलुरू की बैठक में बुलाया गया है।

पटना की बैठक में आमंत्रित की गई पार्टियां

गौरबतल हो कि कांग्रेस के अलावा DMK, RJD, TMC, JDU, NCP, समाजवादी पार्टी, PDP, राष्ट्रीय लोक दल, राष्ट्रीय लोकदल, झारखंड मुक्ति मोर्चा, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी , आम आदमी पार्टी, जम्मू औऱ कश्मीर नेशनल काॅन्फ्रेस को पटना की बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था।

यह भी पढ़ें… UPA के नाम बदले जाने पर केसी वेणुगोपाल बोले-कांग्रेस अकेले यह निर्णय नहीं ले रही…

भाजपा को हराने के लिए विपक्ष हो रहा एकजुट

बता दें कि सभी विपक्षी पार्टियों का एक ही मुद्दा है कि आगामी 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराना है। इसके लिए चाहें फिर देश की सभी राजनीतिक दलों को एक साथ खड़ा होना पड़े। देश की विपक्षी पार्टियों ने मन बना लिया है कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की केंद्र में सरकार नहीं बनने देना है। जिसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा था कि, वह भाजपा को हराने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं और सभी विपक्षी दलों को इकट्ठा कर रहे हैं।

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष पर साधा निशाना

भाजपा ने कहा कि सीएम केजरीवाल को बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए दिल्ली में रुकने के बजाय विपक्ष की बैठक में शामिल होने बेंगलुरु जा रहे हैं। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अवसरवादियों का ऐसा गठबंधन भारत के वर्तमान और भविष्य के लिए अच्छा नहीं है। अवसरवादी और सत्ता के भुखे नेताओं का जमावड़ा है।

यह भी पढ़ें… 17 और 18 जुलाई को विपक्षी दल की बैठक, 26 पार्टियां होगी शामिल

About Post Author