अजित पवार अपने विधायकों के साथ 24 घंटे में दूसरी बार शरद पवार से मिले, जानिए इसके पीछे की वजह?

KNEWS DESK… महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार आज यानी 17 जुलाई को लगातार दूसरे दिन भी NCP के संस्थापक शरद पवार से मिलने के लिए मुंबई पहुंचे. इससे पहले 16 जुलाई को भी चाचा शरद पवार से अजित ने मुलाकात की थी. आज फिर से अजित पवार अपने 8 मंत्रियों एवं प्रमुख NCP विधायकों के साथ शरद पवार से मुलाकात करने उनके घर पर गए. अपने चाचा शरद पवार से मिलने का यह दूसरा दिन था. रविवार को अजित पवार एवं उनके गुट के समर्थक विधायकों ने शरद पवार को कहा था कि वह भाजपा के साथ आ जाए एवं सरकार का समर्थन करें. लेकिन इस बात से शरद पवार ने साफ इनकार कर दिया.

दरअसल आपको बता दें कि डिप्टी सीएम अजित पवार के सहयोगी प्रफुल्ल पटेल ने भी शरद पवार से पार्टी की एकजुटता बनाए रखने की अपील की है. इस मुलाकात के बाद प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि कल से मानसून सत्र शुरू होने से पहले हम शरद पवार साहब से आशीर्वाद लेने गए थे. आज फिर से विधानसभा मानसून शुरू होने के बाद दोबारा से उनका आशीर्वाद लेने आए हैं. प्रफुल्ल ने कहा कि आज भी हम लोगों ने शरद पवार साहब से  पार्टी की एकता को बरकरार रखने की गुजारिश की है. हम लोगों ने उनसे विनती की है कि NCP पार्टी एक साथ मिलकर मजबूती से काम करे और पार्टी के आगे बढ़ाए. इस बारे में उनसे विचार करने को कहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि इस मुलाकात पर टिप्पणी करते हुए शिवसेना (उद्धव ठाकरे) गुट के संजय राउत ने कहा है कि जिन लोगों ने विश्वासघात एवं धोखा किया है,उनके लिए दरवाजे नहीं खुलने चाहिए. आगे संजय ने कहा कि यदि हम शरद पवार की जागह होते तो अजित पवार एवं उनके धोखेबाज साथियों के लिए दरवाजे कभी नहीं खोलते. हमें तो जिन लोगों ने धोखा दिया था, उन लोगों को अयोग्य घोषित कराएंगे. हमें लगता है कि अयोग्यता का ऐसा ही डर अजित पवार को सता रहा है. इसीलिए अजित पवार शरद पवार के दरवाजे पर बार-बार जा रहे हैं.

About Post Author