17 और 18 जुलाई को विपक्षी दल की बैठक, 26 पार्टियां होगी शामिल

KNEWS DESK-  विपक्षी दल पिछले काफी समय से लगातार एकजुटता का उदाहरण देते आ रहे है और बैठक भी कर रहे हैं ताकि सरकार उनकी एकजुटता को देखे और समझे की विपक्ष एकजुट है। तो वहीं अब एक बार फिर विपक्षी दल की बैठक होने वाली है। जिसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। आपको बता दें कि यह बैठक 17 और 18 जुलाई को होने वाली है। जिसमें 26 पार्टियां शामिल होंगी। तो वहीं अब शरद पवार की पार्टी में शामिल न होने की खबर सामने आई है।

यहां होगी बैठक

लोकसभा चुनाव-2024 से पहले बेंगलुरु में होने जा रही विपक्षी दलों की 17 जुलाई को होने वाली बैठक में शरद पवार शामिल नहीं होंगे, जिसकी पुष्टि शरद पवार गुट वाले एनसीपी के प्रवक्ता महेश भारत तपासे ने की है। हालांकि शरद पवार इससे पहले 23 जून की बैठक में शामिल थे। महेश भारत तपासे ने ये भी बताया कि शरद पवार और सुप्रिया सुले 17 जुलाई को नहीं बल्कि 18 जुलाई को होने वाली बैठक में शामिल होंगे।

बैठक का ये है उद्देश्य

17 जुलाई और 18 जुलाई को होने जा रही विपक्षी दलों की बैठक बहुत अहम मानी जा रही है क्योंकि एक बार फिर विपक्षी एकता का नजारा देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि शरद पवार 17 को नहीं बल्कि 18 जुलाई को बैठक में शामिल होंगे।

इससे पहले पटना में 23 जून को हुई विपक्षी दलों की पहली बैठक में 15 दलों ने भाग लिया था। विपक्ष की यह बैठक शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानि एनसीपी में विभाजन और पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में व्यापक पैमाने पर हुई हिंसा के बीच हो रही है, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई। बंगाल में हुई चुनावी हिंसा को लेकर कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई और वाम दलों ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की है। विपक्षी दल बीजेपी की नीतियों के खिलाफ देश भर में एक संयुक्त आंदोलन की योजना बनाएंगे।

About Post Author