झारखंड : बाबूलाल मरांडी की आज से आज संकल्प यात्रा शुरू, 7 चरणों में होगी यात्रा

KNEWS DESK… झारखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की आज यानी 17 अगस्त से संकल्प यात्रा शुरू होने जा रही है. प्रदेश महासचिव प्रदीव वर्मा ने प्रेस काॅन्फ्रेस संकल्प यात्रा की जानकारी दी.

दरअसल आपको बता दें कि बाबूलाल मरांडी की यह संकल्प यात्रा 17 अगस्त से 10 अक्टूबर तक होगी, जो सात चरणों में होगी. यात्रा की शुरुआत झारखंड के महान सपूत शहीद सिदो कान्हू की जन्मस्थली भोगनाडीह में पुष्पांजलि अर्पित कर होगी. शिवगादी में भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना के बाद पहली जनसभा बरहेट में आयोजित की जाएगी. प्रदेश महासचिव प्रदीप वर्मा ने बताया कि आज प्रदेश में अराजकता की स्थिति है. सरकार समर्थित भ्रष्टाचार से प्रदेश की जनता त्रस्त है. बहन-बेटियां असुरक्षित हैं. राज्य सरकार ने युवाओं की उम्मीदों पर कुठाराघात किया है. आदिवासी, दलित, पिछड़ा कोई भी सुरक्षित नहीं है. राजधानी रांची समेत कहीं भी किसी भी समय अपराधी हत्या करने में सफल हो रहे हैं. घुसपैठियों के कारण राज्य की जनसांख्यिकी बदल रही है और राज्य सरकार तुष्टीकरण में डूबी हुई है. उन्होंने कहा कि यात्रा के माध्यम से राज्य के सभी 24 जिलों और 263 ब्लॉकों के लोगों से संकल्पों को साकार करने का आह्वान किया जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि प्रदीप वर्मा ने कहा कि यात्रा सात चरणों में होगी. सभी चरणों के लिए अलग-अलग यात्रा संयोजक और टीमें बनाई गई हैं. पहला चरण 17 से 20 अगस्त तक चलेगा. यात्रा का दूसरा चरण 23 अगस्त से 27 अगस्त तक निर्धारित है, जिसके संयोजक प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद शर्मा हैं. दूसरे चरण में मधुपुर, सारठ, देवघर, जरमुंडी, शिकारीपाड़ा, जामा, दुमका, नाला, जामताड़ा, टुंडी विधानसभा क्षेत्रों में सभाएं होंगी. तीसरा चरण 4 से 6 सितंबर तक आयोजित है, जिसका संयोजक विधायक केदार हाजरा को बनाया गया है. चौथे चरण में हज़ारीबाग़, बड़कागांव समेत कई जगहों से गुजरेगी यात्रा. पांचवां चरण 18 से 24 सितंबर तक आयोजित है, जिसके संयोजक विनय लाल हैं. छठे चरण की यात्रा 26 सितंबर से 01 अक्टूबर तक होगी, जिसके संयोजक गणेश मिश्रा हैं. इस चरण में निरसा, सिंदरी, धनबाद, झरिया, बाघमारा, चंदनक्यारी, बोकारो, बेरमो, गोमिया, गिरिडीह और गांडेय विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं होंगी. सातवां और अंतिम चरण 3 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक होगा, जिसके लिए प्रदेश महासचिव और मुख्यालय प्रभारी डॉ. प्रदीप वर्मा को समन्वयक बनाया गया है. सातवें चरण में खरसावां, सरायकेला, पोटका, जुगसलाई, जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिमी, बहरागोड़ा, घाटशिला, ईचागढ़, सिल्ली, तमाड़, खिजरी, मांडर, कांके, हटिया और रांची विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं होंगी. यात्रा 10 अक्टूबर को रांची के मोरहाबादी मैदान में रांची और हटिया विधानसभा क्षेत्रों की संयुक्त जनसभा के साथ समाप्त होगी.

About Post Author