रेलवे ने RPF जवान चेतन को किया बर्खास्त, ट्रेन में 4 लोगों की हत्या का आरोप

KNEWS DESK… जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में फायरिंग के आरोपी RPF कांस्टेबल चेतन सिंह को रेलवे ने 16 अगस्त को सेवा से बर्खास्त कर दिया. चेतन ने चलती ट्रेन में अपने वरिष्ठ टीकाराम मीणा सहित तीन अन्य यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

दरअसल आपको बता दें कि बता दें कि घटना 31 जुलाई की है. महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के पास जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस में चेतन सिंह ने सबसे पहले बी5 कोच में RPF के सहायक उपनिरीक्षक टीकाराम मीणा और एक अन्य यात्री को गोली मारी. उसके बाद दो और लोगों की हत्या कर दी. टीकाराम मीणा के अलावा मृतकों की पहचान पालघर के नल्लासोपोरा निवासी अब्दुल कादरभाई मोहम्मद हुसैन भानपुरवाला (58), बिहार के मधुबनी निवासी असगर अब्बास शेख (48) और  सैयद एस. (43) के रूप में हुई है. पूरे मामले में बोरीवली कोर्ट के आदेश के बाद चेतन सिंह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं.

अगर भारत में रहना है तो मैं कहता हूं कि मोदी और योगी दो- RPF कांस्टेबल चेतन सिंह

जानकारी के लिए बता दें कि RPF कांस्टेबल चेतन सिंह ने ट्रेन में एक बुर्का पहनी महिला को बंदूक की नोक पर धमकाकर जय माता दी भी बुलाया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मामले की जांच कर रही GRP ने महिला की पहचान कर उसका बयान दर्ज कर लिया है. घटना की पूरी रिकॉर्डिंग CCTV में रिकॉर्ड हो गई है. मिली जानकारी के मुताबकि एक वीडियो सामने आया है. इसमें चेतन सिंह शव के पास खड़े होकर कह रहे हैं, ”इन लोगों को पाकिस्तान से ऑपरेट किया गया है.” मीडिया ये कवरेज दिखा रहा है. वे सब जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं. अगर वोट देना है, अगर भारत में रहना है तो मैं कहता हूं कि मोदी और योगी दो.’’

यह भी पढ़ें… जयपुर एक्सप्रेस में ताबड़तोड़ फायरिंग, पकड़ा गया गोली चलाने वाला RPF कांस्टेबल

About Post Author