UAE के राष्ट्रपति ने PM को बांधा फ्रेंडशिप बैंड, बुर्ज खलीफा पर तिरंगे के साथ मोदी की फोटो

KNEWS DESK… पीएम मोदी 15 जुलाई को एक दिवसीय दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी पहुंचे। एयरपोर्ट पर संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पीएम का शानदार स्वागत किया। संयुक्त अरब अमीरात में पीएम मोदी का यह पांचवी यात्रा था। मोदी के UAE पहुंचने पर बुर्ज खलीफा पर तिरंगे के साथ PM मोदी की तस्वीर दिखा कर स्वागत किया।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा का समापन करते हुए  ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि एक उपयोगी यूएई यात्रा संपन्न हुई। हमारे देश हमारे ग्रह को बेहतर बनाने के उद्देश्य से कई मुद्दों पर मिलकर काम कर रहे है। मैं गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए महामहिम शेख को धन्यवाद देता हूं।

 

राष्ट्रपति ने PM को फ्रेंडशिप बैंड पहनाई

इससे पहले पीएम ने एक अन्य ट्वीट में तस्वीरें साझा कीं थी। जिसमें संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति PM मोदी को फ्रेंडशिप बैंड पहनाते नजर आ रहे हैं। अपने ट्वीट में पीएम ने लिखा शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलना हमेशा खुशी की बात होती है विकास के लिए उनकी ऊर्जा और दृष्टिकोण सराहनीय है। हमने सांस्कृतिक और आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने के तरीकों सहित भारत-यूएई संबंधों पर चर्चा की है।

PM मोदी के सम्मान में शाकाहारी भोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने शनिवार को शाकाहारी खाना खिलाया यहां क़सर-अल-वतन राष्ट्रपति महल में भोज की शुरुआत गेहूं और खजूर के सलाद के साथ हुई। जिसे स्थानीय जैविक सब्जियों के साथ परोसा गया और इसके बाद मसाला सॉस में ग्रिल्ड सब्जियां दी गईं। दोपहर के भोजन में PM मोदी को  फूलगोभी और गाजर तंदूरी के साथ-साथ काली दाल और स्थानीय हरी परोसी गई।

About Post Author