‘ये सेल्फ डिफेंस नहीं इजरायल कर रहा हदें पार’, चीन का बड़ा बयान

KNEWS DESK- इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग में चीन का बड़ा बयान सामने आया है। आपको बता दें कि चीन ने इजरायल के लिए कहा कि वो सेल्फ डिफेंस नहीं कर है। वो अपनी हदें पार कर रहा है। जानकारी के मुताबिक इजरायल ने हमास के हमले के बाद गाजा पट्टी पर लगातार हवाई हमले किए हैं। इसके बाद उन्होंने 24 घंटे में गाजा पट्टी को खाली करने का आदेश दिया है।

Israel At War: हमास ने कैसे दिया इजरायल को धोखा... जानिए उसके हमले की पूरी  प्लानिंग - How Hamas duped Israel as it planned devastating attack cds -  AajTak

 

इजरायल रामल्ला में भी सैन्य अभियान चला रहा है। आज सुबह अधिकृत वेस्ट बैंक में छापे मारे गए, जिसके परिणामस्वरूप 50 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। इजरायली सेना ने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास के घातक हमले के बाद से उसके कम से कम 279 सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा वर्तमान में गाजा में इजरायली बंधकों की संख्या 126 बताई जा रही है। इजरायल के सडेरोट शहर में एक घर पर हमास के लड़ाकू ने दागा रॉकेट। हमले में कोई हताहत नहीं।

IDF के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि अब तक हजारों फिलिस्तीनी गाजा शहर से दक्षिण की ओर निकल चुके हैं और हमास उन्हें  रोकने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं, जिसे हम प्रकाशित करेंगे कि हमास सक्रिय रूप से लोगों को दक्षिण की ओर जाने से रोकने की कोशिश कर रहा है।

ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीरबदोल्लाहियान ने शनिवार देर रात दोहा में हमास के राजनीतिक प्रमुख इस्माइल हनियेह से मुलाकात की। ईरान के विदेश मंत्रालय ने अमीरबदोल्लाहियान के हवाले से जानकारी दी कि अगर गाजा में ज़ायोनी शासन के युद्ध अपराध जारी रहते हैं, तो क्षेत्र में किसी भी संभावना की कल्पना की जा सकती है। इसके लिए इस्लामी गणतंत्र ईरान ज़ायोनीवादियों के युद्ध अपराधों को रोकने के लिए अपने प्रयास जारी रखेगा।

ये भी पढ़ें-  Bigg Boss 17: यहां ऑनलाइन देख सकेंगे बिग बॉस 17, कौन हैं इस सीजन के कंटेस्टेंट्स, जानें यहां सब कुछ

इजरायल रक्षा बलों (IDF) का कहना है कि उन्होंने शनिवार रात भर गाजा के अलग-अलग हिस्सों को मिलाकर सौ से अधिक सैन्य ठिकानों पर हमला किया, जिसमें हमास मुख्यालय और सैन्य परिसर, दर्जनों लांचर, टैंक रोधी चौकियां और अवलोकन चौकियां शामिल थीं।

चीन ने इजरायल को लगाई लताड़ कहा वो सेल्फ डिफेंस नहीं कर है। वो अपनी हदें पार कर रहा है। आपको बता दें कि इजरायल ने हमास के हमले के बाद गाजा पट्टी पर लगातार हवाई हमले कर कर रहा है। इसके बाद उन्होंने 24 घंटे में गाजा पट्टी को खाली करने का आदेश दिया है।

गाजा में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक पिछले आठ दिनों में गाजा में हताहतों की संख्या 2014 के गाजा-इजरायल संघर्ष के दौरान मारे गए लोगों की संख्या को पार कर गई है। इससे पहले साल 2014 में इजरायल-फलस्तीनी के बीच 50 दिनों से युद्ध चला था। उस दौरान 50 दिनों में  2,251 फलस्तीनी मारे गए थे, जबकि इस बार मात्र 8 दिनों में ही मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या 2,329 हो चुकी।

ये भी पढ़ें-  ग्राउंड अटैक से पहले इजरायल ने उठाया ये कदम, गाजा पट्टी में शुरू होने वाला है डोर टू डोर ऑपरेशन!

About Post Author