ग्राउंड अटैक से पहले इजरायल ने उठाया ये कदम, गाजा पट्टी में शुरू होने वाला है डोर टू डोर ऑपरेशन!

KNEWS DESK- इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध को करीब 1 हफ्ता बीतने को है। इजरायल इस जंग में आर या पार के मूड में है यानि इजरायल इस जंग के फाइनल रूख में है। इसी बीच उसने नागरिकों को गाजा से निकलने के लिए 3 घंटे का वक्त दिया है। आपको बता दें कि IDF ने गाजा नागरिकों को उत्तरी गाजा से दक्षिण की ओर जाने के लिए 3 घंटे का समय दिया है।

Israel Hamas War: गाजा पर इजरायल के ग्राउंड ऑपरेशन की धमक वर्षों तक रहेगी,  हमास को खत्म करने के क्या है प्लान: Israel Hamas War IDF Ground Operation  in Gaza Strip Plan

IDF ने नागरिकों को दिया समय

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ‘हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि आईडीएफ सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक इस मार्ग पर कोई ऑपरेशन नहीं करेगा। इस विंडो के दौरान, कृपया उत्तरी गाजा से दक्षिण की ओर चले जाएं. जाने का अवसर लें। IDF ने लोगों से कहा कि, पिछले दिनों गाजा शहर और उत्तरी गाजा के निवासियों ने आपसे आपकी सुरक्षा के लिए दक्षिणी क्षेत्र में स्थानांतरित होने का आग्रह किया था हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि आईडीएफ सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक इस मार्ग पर कोई ऑपरेशन नहीं करेगा। इस विंडो के दौरान, कृपया उत्तरी गाजा से दक्षिण की ओर जाने का अवसर लें।

ग्राउंड अटैक से पहले इजरायल का बड़ा कदम

इजरायल के इस कदम को ग्राउंड अटैक से पहले उठाया गया बड़ा कदम बताया जा रहा है। इसी के साथ पूरी दुनिया भी सांस साधकर ये जानना चाह रही है कि अब आगे क्या होगा। इससे पहले बता दें कि, कथित तौर पर लेबनान से उत्तरी इज़राइल में शटुला समुदाय की ओर दागे गए मोर्टार और एंटी-टैंक मिसाइल से 3 इज़राइली घायल हो गए।

ये भी पढ़ें-  Singham Again का पोस्टर हुआ जारी, इस लुक में दिखीं दीपिका पादुकोण, एक्ट्रेस ने दिखाया धांसू लुक

आईडीएफ का कहना है कि वह लेबनान से आ रही गोलीबारी के सोर्स की ओर जवाबी गोलीबारी कर रहा है। प्राथमिक तौर पर आई रिपोर्टों में कहा गया है कि ईरान समर्थित हिजबुल्लाह आतंकवादियों ने लेबनान के साथ इज़राइल की सीमा के पास श्तुला के उत्तरी समुदाय पर गोलीबारी की।

इजरायल और हमास की जंग शुरू हुए एक हफ्ता हो चुका है। हमास के खात्मे का प्रण लेकर इजरायली सेना आईडीएफ गाजा पट्टी में दाखिल हो चुकी है। इजरायली सेना के टैंक और बख्तरबंद वाहन लगातार गाजा की सीमा में दाखिल हो रहे हैं। इजरायल अब हर हाल में गाजा पट्टी को अपने कब्जे में करना चाहता है। इसी मंसूबे के साथ इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू शनिवार को गाजा पट्टी के बाहर आईडीएफ सैनिकों से मिलने पहुंचे। इजरायल ने हमास को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए कमर कस ली है। आईडीएफ ने ग्राउंड एक्शन शुरू करते ही गाजा के चारों ओर साढ़े तीन लाख से ज्यादा सैनिकों को इकट्ठा कर लिया है।

ये भी पढ़ें-  “पत्नी का कॉल रिकॉर्ड किया तो खैर नहीं…”, हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

About Post Author