इजराइल की राजधानी तेल अवीव में हुआ आतंकी हमला, 3 लोगों की हुई मौत

इजराइल,इजराइल और फिलिस्तीन के बीच  बढ़ रही तकरार थमने का नाम ही नहीं ले रही है। लगातार एक के बाद एक अटैक हो रहे हैं। इजराइल के तेल अवीव में फिलिस्तीन ने अटैक किए हैं। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है। इससे पहले अल-अक्सा मस्जिद पर इजरायल के एक्शन के बाद आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर रॉकेट से कई हमले किए थे। लेबनान की ओर से भी इजरायल पर रॉकेट से कई हमले किए थे। लेबनान की ओर से भी इजरायल पर रॉकेट दागे गए तो जवाब में इजरायल ने भी गाजा पट्टी में एयरस्ट्राइक कर हमास के मोर्चे को तबाह कर दिया, लेकिन अब फिलिस्तीन ने इसका जवाब दिया है।

इजराल की राजधानी तेल अवीव पर हुआ बड़ा आतंकी हमला, सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा कि हमले में 3 लोगों की मौत भी हो गई है। ये हमले फिलिस्तीन ने किए हैं। दरअसल, गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले के बाद से ही फिलिस्तीन पलटवार का रुख अपनाए हुए है। इज़राइल और फिलिस्तीन  दोनों के बीच लगातार तकरार बढ़ती ही जा रही है। एक के बाद एक हमले किए जा रहे हैं। ताजा मामले में इजराइल के तेल अवीव और वेस्ट बैंक वाले हिस्से में फिलिस्तीन ने हमले किए है। इन हमलों में कुल तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक तेल अवीव में भीड़भाड़ वाले इलाके में एक कार घुस गई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं वेस्ट बैंक में एक कार पर फायरिंग हुई। इसमें दो इजराइली बहनों की मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि ये आतंकी हमले हैं। कार चालक भीड़ में इस तरह क्यों घुसा, ये कहना तो मुश्किल है, लेकिन इसके पीछे फिलिस्तीन का हाथ है। इजराइल के अधिकारियों ने कहा कि हमले में 16 और 20 साल की दो बहनों की मौत हो गई और उनकी मां गंभीर रूप से घायल हो गईं।  बताया जा रहा है कि दोनों बहनें मूलतः ब्रिटिश नागरिक थीं। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद कहा कि निर्दयी आतंकवादियों ने दो युवा बहनों की हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि हमारी जमीन पर आतंकवादी घूम रहे हैं, लेकिन हमारे सुरक्षाबल उनका पीछा कर रहे हैं।

इससे पहले अल अक्सा मस्जिद पर इजरायल के अटैक के बाद आतंकवादी संगठन हमास ने इजरायल पर रॉकेट से कई बार अटैक किए थे। वहीं लेबनान की ओर से भी इजरायल पर रॉकेट दागे गए थे। इसके जवाब में इजरायल ने गाजा पट्टी में एयरस्ट्राइक करके हमास के मोर्चे को तबाह कर दिया। अब फिलिस्तीन ने उसके जवाब में ताजा अटैक किया है। हाल ही में गाजा से 25 और लेबनान से 34 रॉकेट इजरायल पर दागे गए थे। इजरायल रक्षा बलों ने इसे 2006 के बाद का सबसे बड़ा रॉकेट हमला बताया था।

About Post Author