Pakistan: इमरान खान की पत्नी बुशरा की दोस्त 90 हजार डॉलर लेकर भागी विदेश, फोटो वायरल

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पत्‍नी की सहेली और देश की सियासत में ‘ट्रांसफर-पोस्टिंग क्‍वीन’ कही जाने वाली फराह खान के बारे में बुशरा बीबी मुल्क छोड़ विदेश भाग गई हैं. फराह खान पाकिस्तान से करीब 90 हजार डॉलर लेकर भागी हैं. उनकी प्लेन में बैठे एक तस्वीर भी वायरल हुई है. मूसा ने कहा कि दुबई फरार हो चुकीं फराह खान ने प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी मां बुशरा बीबी के साथ जो किया वह ठीक नहीं किया। बुशरा बीबी के बेटे ने दावा किया कि फराह खान का मानेका परिवार से कोई लेना-देना नहीं था।

छह अरब पाकिस्तानी रुपयों के घोटाले का आरोप

विपक्ष का आरोप है कि फराह ने अफसरों का तबादला कराने और उन्हें मनचाही तैनाती दिलाने की एवज़ में मोटी रकम वसूली है. विपक्ष का आरोप है कि यह छह अरब पाकिस्तानी रुपयों का बड़ा घोटाला है.

फराह ने इमरान और उनकी पत्नी के इशारे पर किया भ्रष्टाचार- मरियम

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरयम नवाज़ ने दावा किया कि फराह ने इमरान खान और उनकी पत्नी के इशारे पर यह भ्रष्टाचार किया है. मरयम के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान को डर है कि अगर वह सत्ता से बाहर हो गए तो उनकी “चोरी” पकड़ी जाएगी.

नौकरशाहों से ट्रांसफर और पोस्टिंग के नाम पर लेती थी पैसे- इस्‍माइल

इस बीच पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खान अब्‍बासी ने कहा है कि पीएमएल एन लंबे समय से वही कह रही है जो अलीम खान अब दावा कर रहे हैं। इस्‍माइल ने कहा कि बुशरा बीबी की यह सहेली पंजाब के नौकरशाहों से ट्रांसफर और पोस्टिंग के नाम पर पैसे लेती थी। उन्‍होंने सवाल किया कि यह पैसा कहां पर गया? उन्‍होंने कहा कि सोशल मीडिया में जो फराह खान की तस्‍वीर वायरल है, वह बहुत महंगा है और उसकी कीमत 90 हजार डॉलर है जो पाकिस्‍तानी रुपये में 1 करोड़ 62 लाख रुपये है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में जहां लोग महंगाई की वजह से एक-एक रोटी के लिए तरस रहे हैं, वहीं फराह करोड़ों का हैंडबैग लेकर चल रही थीं।

About Post Author