पाकिस्तान के डेरा गाजी खान के पास धमाके की खबर, परमाणु ठिकाने के पास हुआ धमाका

KNEWS DESK- पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के डेरा गाजी खान इलाके में भयानक विस्फोट की खबर सामने आई है। परमाणु ठिकाने के पास हुए विस्फोट ने देश को हिलाकर रख दिया है। ये हादसे कितना भयंकर होगा इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस विस्फोट की आवाज 30-50 किलोमीटर दूर बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में भी सुनी गई है।

हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

पाकिस्तानी सेना के परमाणु ठिकाने के पास हुए इस भयानक विस्फोट से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में लोग काफी घबराए हुए दिख रहे हैं और गाडियां धमाके वाले जगह की ओर भेजी जा रही हैं। बता दें कि अब तक इस धमाके के कारण इससे हुए नुकसान या किसी मौत की खबर अभी निकल कर सामने नहीं आई है।

पहले भी मिल चुकी थी आतंकी हमले की धमकी

पाकिस्तान के डेरा गाजी खान में देश का सबसे बड़ा परमाणु संयंत्र स्थित है। यहां पाकिस्तान ने यूरेनियम की पिसाई का काम होता है जिसके लिए यूरेनियम का प्‍लांट भी लगाया गया है। यहां बीते समय में कई बार आतंकियों की ओर से इस जगह पर हमले की धमकी दी गई है। इस कारण पाकिस्तान यहां बड़ी संख्या में सैनिकों को तैनात कर के रखता है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पाकिस्तान ने बीते कुछ समय से परमाणु बमों के निर्माण में तेजी लाई है। परमाणु बमों की संख्या में उसने भारत को काफी पहले ही पीछे छोड़ दिया है। भारत के पास करीब 164 परमाणु बम है तो वहीं, पाकिस्तान के पास फिलहाल 170 बम हैं। कई अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान जल्द ही 200 से अधिक परमाणु बमों का निर्माण कर लेगा।

ये भी पढ़ें-   2,000 करोड़ के 2 हजार के नोट अभी तक वापस नहीं आए बैंक, RBI के गर्वनर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान

About Post Author