अमेरिका के ल्यूइस्टन शहर में तीन जगहों पर गोलीबारी, साल 2022 के बाद से सबसे बड़ा हमला

KNEWS DESK- अमेरिका में बीते बुधवार को मेन राज्य के ल्यूइस्टन शहर में कम से कम तीन जगहों पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया। इस हमले में कम से कम 22 लोगों की मारे जाने की खबर है। गोलीबारी की घटना बीते 25 अक्टूबर देर रात की है। घटना को अंजाम देने के बाद से संदिग्ध फरार है। उसके पास एक बंदूक थी, जिसकी मदद से वो लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था।

Massive firing in Lewiston, US, 22 people killed, more than 50 injured

हमलावर का रिश्ता सेना से

अमेरिकी शहर ल्यूइस्टन के पुलिस अधिकारी फायरिंग की इस दिल दहलाने वाले घटना में दो शूटर्स की तलाश कर रहे हैं। वहीं संदिग्ध हमलावर की दो तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, जिसमें वो हाथ में सेमी ऑटोमेटिक राइफल लिए हुए है। गोलीबारी की घटना में शामिल हमलावर की पहचान रॉबर्ट कार्ड के रूप में की गई है। उसने सेना में हवलदार के रूप में लगभग 20 सालों तक काम किया था।

साल 2022 के बाद से सबसे बड़ा हमला

ड्रोस्कॉगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने लेविस्टन शूटिंग में शामिल संदिग्ध की तस्वीरें जारी की हैं। इसके अलावा लेविस्टन स्टेट पुलिस ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए लोगों को जानकारी देते हुए कहा है कि कृपया दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर रहें। अगर आप किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति को देखते हैं तो 911 पर कॉल करके हमें सूचित करें। एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि हमले को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी सूचना दे दी गई है।

About Post Author