कर्फ्यू के बाद srilanka में अब सोशल मीडिया बैन, FB, ट्विटर और WhatsApp आउट ऑफ सर्विस

श्रीलंका: श्रीलंका में हालात बहुत ही ज्यादा खराब होते जा रहे हैं. वहां की सरकार ने कर्फ्यू के बाद अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बैन कर दिए गए हैं. रविवार यानि आज से श्रीलंका में फेसबुक (FB), ट्विटर (Twitter), व्हाट्सऐप (whatsapp) और इंस्टाग्राम (instagram) सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आउट ऑफ सर्विस हो गए हैं. कोलंबो सहित कई शहरों में शनिवार देर रात से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आउट ऑफ सर्विस हो गए. पूरे देश में आज जगह-जगह प्रदर्शन भी होने वाले हैं.

सभी सार्वजनिक स्थानों पर जाने की रोक

श्रीलंका में इससे पहले शनिवार को कर्फ्यू के लिए आदेश दिया गया था. यहां शनिवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक सार्वजनिक आवाजाही पर रोक लगाई गई है. कर्फ्यू के दौरान लोगों के सड़क, पार्क, रेलवे, समुद्र तटों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों पर जाने की रोक लगा दी गई है.

राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग कर रही जनता

श्रीलंका की आर्थिक किल्लत का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोलंबो में 13-13 घंटे के पावर कट से जूझ रही जनता सड़कों पर उतर आई है और राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग कर रही है. लोगों के पास खाने-पीने की चीजें नहीं है. लोग हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं. राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने 1 अप्रैल से देश में आपातकाल लागू कर दिया है. श्रीलंका के राष्ट्रपति कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि देश में कानून व्यवस्था कायम रखने, आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई को जारी रखने के लिए ऐसा करना जरूरी हो गया है.

About Post Author