खतरनाक! देश में एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहा कोरोना,स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

भारत,देश में एक बार फिर से  कोरोना वायरस बहुत ही तेजी के साथ फैल रहा है। संक्रमितों के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं एक सप्ताह के अन्दर कोरोना के मरीजों की संख्या दोगूनी चुकी है। ऐसे में यह बड़ा चिंता का विषय बना हुआ है। समय के रहते स्वास्थ विभाग को अलर्ट होने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बातें

केंद्र सरकार ने देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच आम लोगों से ज्यादा सतर्क रहने को कहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट से खतरा कम है. इसकी वजह से अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ने की संभावना भी कम है. इन सबके बावजूद भी लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में हम लापरवाही नहीं बरत सकते. लापरवाही बरतने का मतलब देश को खतरे में डालने के बराबर है

ज्यादा घबराने की आवश्यकता नहीं : स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर उठ रहे तमाम सवालों का जवाब देते हुए कहा कि चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. हालांकि उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल सतर्क रहने की आवश्यकता है।

भारत दुनिया के टॉप-5 संक्रमित देशों की सूची में पहुंचा 

भारत एक बार फिर से दुनिया उन पांच देशों में शामिल हो गया है, जहां इन दिनों सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 24 घंटे के अंदर देश में कोरोना के रिकॉर्ड केस बढ़े हैं। इस बीच 3,641 लोग पॉजिटिव पाए गए।

 कोरोना मामलों में एक हफ्ते में दोगुना बढ़ोतरी

देश में इसी के साथ सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 20 हजार 219 हो गई है.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, रविवार को संक्रमण की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई. इनमें चार केरल, तीन महाराष्ट्र और दिल्ली, कर्नाटक और राजस्थान से एक-एक मौतें हुई हैं।  कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर पांच लाख 30 हजार 892 हो गई है।

About Post Author