अलर्ट! महाराष्ट्र में फटा कोरोना बम , 24 घंटे में 711 नए मामले आए सामने, 4 की मौत

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 711 मामले सामने से आने राज्य में हड़कंप सा मच गया है जिनमें की 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है मौजूदा समय में महाराष्ट्र में  बढ़कर 3792 मामले हो गए हैं। मानों की महाराष्ट्र में इस समय कोरोनो बरपा रहा रहा कहर।

 कोरोना के 218 नए मामले आज मुम्बई से 

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आज कोरोना के 218 नए मामले निकल कर आए सामने. इसी के साथ शहर में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1162 हो गई है. मुंबई में आज कोरोना के 21 नए मरीज अस्पताल में भर्ती हुए. जिसके  साथ शहर में अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 91 हो गई है, जिनमें से 33 मरीज ऑक्सीजन पर हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कुछ कहा 

महाराष्ट्र में कोरोना और इन्फ्लूएंजा के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार ने क्या खास तैयारी की है, इसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत के द्वारा दी गई है . उनके द्वारा गया कहा कि यह तय है कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में कोरोना और इन्फ्लूएंजा के मामलों में वृद्धि हुई है, लेकिन फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है

केंद्र सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

केंद्र सरकार द्वारा कोरोना को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है और दूसरी ओर राज्य सरकार भी स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है. आगे कहा कि भविष्य में किसी भी विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार के पास कोरोना और इन्फ्लूएंजा से निपटने के लिए सभी संसाधन उपलब्ध हैं.

पालघर में मास्क पहनना अति आवश्यक   

कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते  हुए महाराष्ट्र के पालघर में सरकारी-अर्धसरकारी, कॉलेज और बैंक कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के 248 मामले दर्ज किए गए, जबकि एक व्यक्ति की मौत भी हो गई. आज कोरोना के मामलों में दोगुने से भी ज्यादा का उछाल आया है.

 

About Post Author