सीटीयू और पंजाब हिमाचल विवाद बेहद गंभीर मामला, हरियाणा प्रशासन दे दखल: दिनोंद

Knews Desk, हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा के वरिष्ठ सदस्य नरेंद्र दिनोंद ने कहा कि पिछले कई दिनों से चंडीगढ़ के सेक्टर 43 बस अड्डे पर टाइम टेबल को लेकर चल रहा मामला पंजाब हिमाचल और सीटीयू के बीच का विवाद बन गया है। यह मामला पहली बार नहीं है। टाइम टेबल को लेकर पहले भी बहुतों बार आपसी विवाद रहे हैं। लेकिन इस बार मामला अधिक बढ़ गया है। यह अकेला मामला सिर्फ पंजाब हिमाचल और सीटीयू का न होकर यह अब हरियाणा का भी मुद्दा बन सकता है। क्योंकि सेक्टर चंडीगढ़ में 2 बस अड्डे हैं सेक्टर 43 और सेक्टर 17। अब सेक्टर 43 में टाइम टेबलों को लेकर जो तरीके अपना रहे हैं वह बहुत गलत है और हरियाणा प्रशासन को रोडवेज अधिकारियों को उसे पर पैनी नजर रखनी चाहिए।

नरेंद्र दिनोंद ने कहा कि हम चंडीगढ़ पंजाब हिमाचल और हरियाणा प्रशासन से अपील करते हैं कि इस मामले पर तुरंत प्रभाव से अपनी संलिपिता करें, दखल दें और इस मामले को सुलझाएं। ताकि यह मामला भविष्य में बड़ा ना हो अन्यथा इस मामले में बहुत ही गंभीर परिणाम निकलेंगे, हमने पंजाब और हिमाचल रोडवेज यूनियनों से बातचीत की है और इस पूरे मामले पर निगाह बनाए हुए हैं। नरेंद्र दिनोंद ने कहा कि हम किसी भी तरह से नहीं चाहते कि कोई इन राज्यों में बसों को यह टाइम टेबलों को लेकर कोई भी विवाद हो। क्योंकि अब तक चारों पांच राज्यों की बसों में आपसी बहुत ही बढ़िया भाईचारा है।

हम साथ ही सीटीयू के प्रशासनिक अधिकारियों और यूनियनों से भी अपील करते हैं कि इस मामले में दखल देकर इसे एक अच्छे मोड पर लेकर जाएं और न्यायोचित बात करके इस मामले फैसला करवाएं। पंजाब रोडवेज ने उनकी बसों को चंडीगढ़ में जाना कल दोपहर 12 बजे से बंद कर दिया है। नरेंद्र दिनोंद और अशोक खोखर ने कहा कि हरियाणा रोडवेज के अपने पड़ोसी राज्यों पंजाब, हिमाचल, उत्तराखंड, दिल्ली, राजस्थान और चंडीगढ़ के साथ काफी अच्छे से बसों के संचालन करते रहे है और कोशिश करें कि ये संचालन अच्छे से ही चलता रहे। हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा के वरिष्ठ सदस्य वीरेंद्र सिंहरोहा, अशोक खोखर, जयबीर घनघस, आजाद सिंह गिल, मायाराम उनियाल, जयभगवान कादयान, संजीव कुमार सभी इस मामले में एकमत हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.