मथुरा के राधा रमण मंदिर में होली उत्सव शुरू, भक्त भक्ति में डूबे

उत्तर प्रदेश- भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा अपने होली उत्सव के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। जीवंत त्योहार से कुछ दिन पहले, पवित्र शहर में राधा रमण मंदिर में सैकड़ों भक्तों और पर्यटकों का आना शुरू हो जाता है। जबकि अन्य जगहों पर होली उत्सव आम तौर पर 1 या 2 दिनों तक चलता है, ब्रज क्षेत्र में यह त्योहार एक अलग रंग में होता है। उत्सव बसंत पंचमी से शुरू होता है, जो एक महीने से अधिक समय तक चलता है।

मंदिर में उत्सव का जश्न भजनों की प्रस्तुति और भक्तों द्वारा एक-दूसरे पर रंग डालने से मनाया गया। ब्रज क्षेत्र भगवान कृष्ण के बचपन और प्रारंभिक जीवन से जुड़ा हुआ है। इसकी अनूठी परंपराएं, जो भारत और दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं, इस क्षेत्र में होली के उत्सव का प्रतीक हैं। इस साल रंगों का त्योहार 25 मार्च को मनाया जाएगा।

भक्त ने कहा कि “यह बहुत खुशी की बात है। मैं पहली बार यहां होली मना रहा हूं। मेरी इच्छा है कि राधा रमण जी मुझे यहां बुलाते रहें। मुझे बस यही आशीर्वाद चाहिए और कुछ नहीं।”

भक्त अमित पांडे ने कहा कि “आज हम यहां होली खेलने आए हैं। हमने बांके बिहारी मंदिर में दर्शन किए। उसके बाद हम राधा रमण जी के मंदिर में होली मनाने गए। यह वाकई मजेदार था।”

ये भी पढ़ें-  जम्मू कश्मीर: राजौरी में कम तीव्रता के विस्फोट में दो लड़कियां घायल, 25 डिटोनेटर बरामद

About Post Author