जम्मू कश्मीर: राजौरी में कम तीव्रता के विस्फोट में दो लड़कियां घायल, 25 डिटोनेटर बरामद

जम्मू कश्मीर- जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में एक गांव में कम तीव्रता का विस्फोट होने से दो लड़कियां घायल हो गईं जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके से 25 डिटोनेटर बरामद किए। अधिकारियों ने गुरुवार को ये जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक बुधवार को डूंगी-ब्राह्मणा गांव में स्कूल से लौटते समय 10 साल की तस्वीर कौसर और 15 साल की साइमा कौसर को किसी अज्ञात चीज से खेलने के दौरान हाथ में चोट लग गई। उनके मुताबिक पहले माना जा रहा था कि लड़कियां पटाखे के हाथ में फटने की वजह से जख्मी हुई हैं, लेकिन बाद में कम तीव्रता के विस्फोट होने का पता चला।

घटना के बाद पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने गांव में संयुक्त तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया जिसमें दो दर्जन से ज्यादा डिटोनेटर बरामद हुए।

घायल साइमा कौसर ने कहा कि “वो (तस्वीर कौसर) स्कूल से आधी छुट्टी टाइम आई है, तो उसको स्कूल से मिला है, वो लाई है, मेरे घर में, स्कूल से जैसे आई हूं, बोल रही थी मैंने पटाखा लाया है और उसको फटालते हैं, मैंने बोला चल फटालते हैं, तो वो एक साइड से खाली था, एक साइड से बंद था, तो उसने जैसे हाथ में पकड़ा, मैंने तीली लगाई तो वो फूट गया।

ये भी पढ़ें-  भारत ने कम दूरी तक मार करने वाली मिसाइलों का सफल टेस्ट किया

About Post Author