विशु की हत्या के बाद गांव में हुआ बवाल,गांव में भारी पुलिस बल किया गया तैनात

मेरठ ,मेरठ से सटे हस्तिनापुर में रविवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी  जिसके बाद क्षेत्र में सोमवार को आक्रोश फैल गया। दूसरे समुदाय के आरोपियों के घरों पर पथराव और आगजनी कर खेतों में भी आग लगा दी गई। सूचना पर कई थानों का फोर्स पहुंचा और स्थिति काबू करने का प्रयास किया। दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हैं।

दरअसल अपको बता दें कि हस्तिनापुर में रविवार शाम युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जानकारी के मुताबिक बताया गया कि शाम लगभग5:30 बजे गांव में मौजूद प्राइमरी विद्यालय की दीवार पर युवक बैठा हुआ था। दो बाइक सवारों ने पीछे से आकर युवक पर लगातार 5 फायर झोंक दिए, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सरेशाम गोली चलने की घटना से गांव में हड़कंप मच गया।सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजन तुरंत घायल अवस्था में मवाना सीएचसी लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव गांव में पहुंचा तो ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा। आक्रोशित भीड़ ने आरापियों के घर में आगजनी व पथराव कर दिया। आरोपियों के खेतों में भी आग लगा दी गई। सूचना पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और गुस्साए लोगों को शांत कराया। बताया गया कि आगजनी में घर में खड़े ट्रैक्टर भी जला दिए गए, वहीं घर का अन्य सामान भी जलकर राख हो गया है।

पुलिस के बताया गया कि अनुसार पोस्टमार्टम के बाद मृतक विशू का शव जैसे ही गांव में पहुंचा तो आक्रोशित भीड़ ने संप्रदाय विशेष लोगों के कई घरों में पथराव और आगजनी कर दी। आग ने भीषण रूप धारण कर लिया, जिसमें काफी नुकसान हुआ है। मौके पर पहुंचे एसपी देहात कमलेश बहादुर ने भारी फोर्स को क्षेत्र में तैनात कर दिया है और खुद भी मौके पर डटे हुए हैं। वहीं आगजनी होते देख दमकल की गाड़ी को मौके पर बुलाया गया, जिसने आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक फायर बिग्रेड की टीम आग पर काबू पाया तब तक में सारा सामान जरकर राख हो तुका था.  गांव में भारी पुलिस बल तैनात है, क्षेत्र में कर्फ्यू जैसे हालात बने हुए हैं.मामला संप्रदाय विशेष से जुड़ा होने के कारण भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में ही संप्रदाय विशेष के लोगों से उनका लंबे समय से विवाद चल रहा है, जिसके चलते पलडा गांव में होली पर भी झगड़ा हुआ था। इसमें कई लोग घायल हुए और उसके बाद करीब एक सप्ताह पूर्व भी संप्रदाय विशेष के लोगों के साथ झगड़ा हुआ था। उसमें भी आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।

इकलौते बेटे की हत्या के बाद परिजन और सैकड़ों ग्रामीण मवाना सीएचसी पर पहुंच गए और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जमकर हंगामा करने लगे। उधर मवाना और हस्तिनापुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और परिजनों को काफी देर समझाने बुझाने की कोशिश की, लेकिन सभी कोशिशें नाकाम हो गईं। उसके बाद पीड़ित परिवार के लोगों ने सैकड़ों ग्रामीणों के साथ मवाना तहसील तिराहे पर शव को रखकर जाम लगा दिया और उच्च अधिकारियों के मौके पर आने की बात पर अड़े रहे। काफी गहमागहमी के बाद लोगों ने कई घंटे बाद जाम खोला।

मृतक युवक विशु के परिवारी जनों के द्वारा बताया गया कि  विशु दीवार पर बैठा था। दो अज्ञात बाइक सवार कई घंटों से विशु की रेकी कर रहे थे, लेकिन विशु को इस बात की जानकारी नहीं थी। बाइक सवार युवकों ने पीछे से आकर विशु पर एक के बाद पांच फायर झोंक दिए। वह गंभीर रूप से घायल होकर दीवार से नीचे गिर पड़ा। गांव में दिनदहाड़े गोली चलने की घटना से गांव में सनसनी फैल गई। तुरंत मामले की सूचना थाना पुलिस को दी गई। उधर, गंभीर रूप से घायल विशु को साथियों की मदद से मवाना सीएचसी लाया, गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

About Post Author