जानिए क्यों की थी विराट कोहली ने बासी खाना खानें की ज़िद….

sports desk, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली जितना अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं उनकी फिटनेस भी उतनी ही चर्चा में रहती है। बीते सालों में वो भारतीय क्रिकेट में फिटनेस को लेकर एक नई आई क्रांति लेकर आए हैं जिसका असर हर ओर नजर आता है। कोहली फिटनेस के कारण अपने खाने-पीने का बहुत ज्यादा ख्याल रखते हैं।

ऐसे में अगर कोई ये कहे कि कोहली बासी खाना खाने के लिए जिद कर चुके हैं तो यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन सच्चाई यही है। ये किस्सा तिरुवनंतपुरम के फाइव स्टार होटेल के शेफ ने शेयर किया।

कोहली ने किया था सी फूड खाने से भी इनकार

शेफ पिल्लाई ने का दिल छूने वाला किस्सा बताया। साल 2018 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तिरुवनंतपुरम में वनडे मैच खेला जाना था| टीम इंडिया राविज कोवलम होटेल में रुकी थी। होटेल मैनेजमेंट ने टीम इंडिया के लिए लग्जरी सी फूड तैयार किया हालांकि कोहली तब शाकाहारी थे और इस वजह से उन्होंने सी फूड खाने से इनकार कर दिया।

तब शेफ ने जाकर कोहली को साद्या (केरल का शाकाहारी भोज जिसमें कई अलग-अलग चीजें होती है) खाने का विकल्प दिया। कोहली तैयार हो गए। शेफ ने अपनी टीम के साथ मिलकर 24 डिश का साद्या तैयार किया। हालांकि केवल एक शख्स के लिए ये बनाना मुश्किल था और खाना ज्यादा बन गया। शेफ खुद कोहली को खाना परोसने गए तब इस खिलाड़ी ने सवाल किया कि बचे हुए खाने का क्या होगा।

कोहली ने बासी खाने के लिए की जिद

शेफ ने बताया कि वो खाना फेंक दिया जाएगा क्योंकि बासी खाना होटेल के लोगों को परोसा नहीं जाता। 700 रुपए प्रति लीटर का पानी पीने वाले कोहली ने कहा कि वो यही खाना रात में भी खाएंगे ताकी खाना बर्बाद न हो। हालांकि होटेल के नियम और बीसीसीआई की सख्ती के कारण कोहली को बासी खाना नहीं दिया जा सकता था। कोहली जिद पर अड़ गए और आखिरकार रात में भी वही बासी खाना खाया। शेफ ने बताया कि कोहली ने ये सब दिल से किया, किसी को दिखाने को नहीं किया और इससे उनके दिल में इस स्टार बल्लेबाज को लेकर इज्जत और बढ़ गई।

About Post Author