वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी ने 51 वायु योद्धाओं को राष्ट्रपति पुरस्कारों से किया सम्मानित

KNEWS DESK- वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी ने 51 वायु योद्धाओं को राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया। पुरस्कार पाने वालों में तीन युद्ध सेवा पदक विजेता, सात वायु सेना पदक विजेता (वीरता), 13 वायु सेना पदक विजेता और 28 विशिष्ट सेवा पदक विजेता शामिल थे। ये पुरस्कार दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (एनडब्ल्यूएम) परिसर के एक हिस्से, परम योद्धा स्थल के पास आयोजित वायु सेना अलंकरण समारोह के दौरान प्रदान किए गए।

समारोह की शुरुआत पुरस्कार विजेताओं ने एनडब्ल्यूएम के अमर चक्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके देश के शहीद नायकों को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। इसके बाद 51 वायु योद्धाओं को राष्ट्रपति पुरस्कार प्रदान किये गये। वायु सेना प्रमुख ने प्रत्येक पुरस्कार विजेता को उनके वीरतापूर्ण कार्यों और भारतीय वायु सेना की सच्ची परंपराओं में विशिष्ट सेवा के लिए बधाई दी। भारतीय वायुसेना ने कहा कि पहली बार सेना के किसी अंग ने एनडब्ल्यूएम परिसर में अपना अलंकरण समारोह आयोजित किया।

ये भी पढ़ें-   बाराबंकी: सफेदाबाद में हुआ भीषण हादसा, अनियंत्रित ट्रक ने तीन गाड़ियों में मारी टक्कर, कई लोग गंभीर रूप से घायल

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.