सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे सचिन बिश्नोई को अजरबैजान से लाया गया भारत

KNEWS DESK… सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टमाइंड लाॅरेस बिश्नोई के भांजे गैंगेस्टर सचिन दुबे को जांच एजेंसी अजरबैन से भारत लेकर आई हैं। सचिन को दिल्ली लाने के अजरबैन के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम पहुंची थी।

दरअसल आपको बता दें कि सचिन बिश्नोई , सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कुछ दिन पहले दिल्ली से फर्जी पासपोर्ट बनवाकर भाग गया था। अब सचिन के भारत आने से कई बड़ो खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है। गैंगेस्टर सचिन बिश्नोई को अजरबैन से गिरफ्तार किया गया था। सचिन ने भारत में रहकर ही मूसेवाला हत्याकांड की प्लानिंग की और फिर दिल्ली से फर्जी पासपोर्ट बनवाकर अजरबैजान भाग गया था।

यह भी पढ़ें… Sidhu Moosewale हत्याकांड में शामिल लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल अमेरिका में पार्टी करता दिखा, वीडियो हुआ वायरल

जानकारी के लिए बता दें कि NIA ने लाॅरेंस बिश्नोई के ही प्रमुख सहयोगी विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्रम बराड़ को UIA से भारत निर्वासन के बाद गिरफ्तार कर लिया था। बराड़ सिद्धू मूसेवाला की हत्या के अलावा निर्दोष लोगों को औऱ व्यापारियों की टागरेट किलिंग में शामिल था। स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलीजेंस यूनिट में एक ACP और दो इंस्पेक्टर समेत लगभग 4 अधिकारियों की टीम अजरबैजान निकली थी।

यह भी पढ़ें… पंजाब की तरनतारन जेल में गैंगवार, सिद्धू  मूसेवाला हत्याकांड मामले में शामिल आरोपियों के बीच खूनी भिड़त, दो की मौत 

29 मई 2022 को की गई थी हत्या

गौरबतल हो कि मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की सरेआम 29 मई 2022 ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी। उनकी गाड़ी को शूटरों के द्वारा घेरकर अंधाधुंध फायरिंग की गई थी। ये शूटर लाॅरेंस बिश्नोई औऱ गोल्डी बराड़ गैंग के थे। हत्याकांड कितना ज्यादा भयावह था इसका अंदाजा तो सिर्फ इसी  से लगाया जा सकता है कि सिंद्धू मूसेवाला के शरीर में 24 गोलियों के निशान पाए गए थे। शूटरों का मकसद था कि सिद्धू मूसेवाला किसी भी हाल में जिंदा नहीं बचना चाहिए,जिसके चलते शूटों ने गाड़ी को घेरकर अंधाधुंध फायरिंग करते हुए मौके से निकले थे।

यह भी पढ़ें… सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जेल के अंदर से कहा “मुझे एक खलनायक बना दिया गया है…”

नाम से पता तक सब फर्जी पासपोर्ट में पड़ा मिला

बता दें कि सचिन को जब अजरबैजान से गिरफ्तार किया गया था ,उस दौरान उसके पास से फर्जी पासपोर्ट बरामद हुआ था। जानकारी के लिए बता दें कि सचिन अपना पूरा नाम सचिन थापन लिखता है लेकिन बरामद हुए पासपोर्ट में चिलक राज टूटेजा लिखा हुआ मिला। जिसमें उसके पिता नाम भीम सेन लिखा हुआ था, जबकि सचिन के पिता का असली नाम शिव दत्त है। यही नहीं सचिन के पास बरामद हुए पासपोर्ट में पता भी फर्जी पड़ा हुआ था पासपोर्ट में पता के तौर पर मकान नम्बर 330, ब्लाक एफ-3 संगम बिहार ,दिल्ली दर्ज काया हुआ था। जबिक उसका असली पता वीपीओ दरारियां वाली, जिला फजिल्का है।

संदीप उर्फ केकड़ा ने की थी रेकी

जानकारी के लिए बता दें कि गैंगेस्टर सचिन के कहने पर ही उसके दोस्त संदीप उर्फ केकड़ा ने मूसेवाला की रेकी थी। घटना वाले दिन केकड़ा मूसेवाला का फैन बनकर उसके घर पहुंचा हुआ था और मूसेवाला के साथ घर पर सेल्फी भी ली थी। इस दौरान केकड़ा मूसेवाला के घर पर देर तक रूका हुआ था और जैसे ही सिद्धू मूसेवाला घर से निकला था वैसे ही केकड़ा ने शूटरों को सारी जानकारी दे दी थी। जिसके चलते शूटों ने मौका पाकर मूसेवाला की गाड़ी को घेरकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मौत के घाट उतरा दिया था।

यह भी पढ़ें… कांग्रेस की प्रचार और चुनाव समिति का गठन, कांतिलाल भूरिया बने अध्यक्ष, देखें लिस्ट में कौन….

About Post Author