सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जेल के अंदर से कहा “मुझे एक खलनायक बना दिया गया है…”

पंजाब, सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का मुख्य आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जेल के अन्दर से वीडियो कॉल पर इंटरव्यू देखकर सनसनी मचा दिया है। बिश्नोई इस समय पंजाब की भठिंडा जेल में कैद है, दावा किया जा रहा है कि जेल से ही उसने यह इंटरव्यू दिया है| इंटरव्यू की शुरुआत में ही उसने कहा कि “मुझे एक खलनायक बना दिया गया है इसलिए मैं अपना पक्ष रखना चाहता हूं।”

ABP न्यूज को दिए इंटरव्यू में जब पत्रकार जगविंदर पटियाल ने सवाल पूछा कि “क्या लॉरेंस राजनीति में आना चाहता है?

इसके जवाब में लॉरेंस ने साफ़ साफ कहा है कि “वह राजनीति में नहीं आना चाहता है। इस पर फिर उससे सवाल पूछा गया कि ऐसा तो नहीं होगा कि कुछ साल बाद चुनाव लड़ते मिल जाए? लॉरेंस ने कहा कि मैं स्टूडेंट पॉलिटिक्स में ही था, छोटे लेवल की, अपनी विचारधारा को लेकर राजनीति करता था लेकिन अब पूरी तरह राजनीति की इच्छा दिल से निकाल चुका हूं।”

लॉरेंस बिश्नोइ से पूछा गया कि “क्या आपको किसी राजनीतिक पार्टी से शह भी नहीं मिली?

इस पर उसने कहा कि “जब मैं जेल आया था तो मेरी ज्यादा जान पहचान थी नहीं! मैं तो 307 के केस में जेल आया था, तबसे जेल में ही हूं। मुझे मिलने सिर्फ मेरी मां आती है, एक दो दोस्त भी मिलने आये तो सबको जेल में डाल दिया गया।” इस पर लॉरेंस बिश्नोई से पूछा गया कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बाद भी फोन कैसे पहुंच जाता है?”


लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि “2 साल भरतपुर में मुझे आइसोलेशन में रखा था, मेरी किसी ने सुनवाई तक नहीं की। उससे सवाल पूछा गया कि मीडिया में चल रहीं खबरें कैसे मिलती हैं? इस पर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि सेल में मैंने अखबार लगवाया हुआ है। फोन चल रहा होता है तो जानकारी मिल ही जाती है लेकिन अगर फोन नहीं चल पाता तो हम अखबार के जरिये खबरों से अवगत रहते हैं।”

दावा किया जा रहा है कि लॉरेंस बिश्नोई ने यह इंटरव्यू जेल के अन्दर से दिया है। इसकी जानकारी सामने आते ही पंजाब से लेकर राजस्थान तक खलबली मच गई। पंजाब और राजस्थान पुलिस ने इस बात से इंकार कर दिया है कि यह इंटरव्यू उनकी जेल में हुआ है। एक अधिकारी ने कहा कि “लॉरेंस बिश्नोई हाई सिक्योरिटी जोन में है, जहां उस पर 24×7 निगरानी रखी जा रही है। अगर कोई पंजाब जेल प्रशासन की छवि खराब करने वाली फर्जी खबरें फैलाता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

About Post Author