हाथों में चढ़ गई मेहंदी,लग गई थी हल्दी..दुल्हन की हो गई मौत,दुल्हन के जोड़े में दी गई विदाई

रिपोर्ट:शीरब चौधरी 

अमरोहा: जिन दिन युवती की आनी थी बारात उसी दिन ली जिंदगी की आखिरी सांस,शादी वाले घर में खुशियों की जगह उदासी व मातम का माहौल छाया.जिस दिन डोली में जाना था घर से उसको अर्थी में किया गया विदा.

उत्तर प्रदेश के अमरोहा के हसनपुर कोतवाली इलाके के गांव रुस्तमपुर में रहने वाले किसान की 21 साल की बेटी कविता की बुखार से मौत हो गई. उसे पांच दिन पहले बुखार आया था, पीड़ित का मुरादाबाद के निजी अस्पताल में चल रहा था.बुधवार को कविता की बरात आनी थी. उसकी मौत के बाद दोनों परिवारों में शादी की खुशियां मातम में बदल गई.

आपको बता दें कि हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव रुस्तमपुर खादर का है. यहां गांव निवासी चंदकिरन का परिवार रहता है. उनके परिवार में पत्नी के अलावा तीन बेटी और एक बेटा है. चंदकिरन गांव में दूसरे किसानों की जमीन बटाई पर लेकर परिवार का पालन पोषण करते हैं. उन्होंने अपनी बड़ी बेटी कविता की शादी रहरा थाना क्षेत्र के गांव पतेई खादर में तय की थी,बुधवार को बरात आनी थी.

अचानक बुखार आने के बाद

लेकिन पिछले पांच दिन से अचानक बुखार आने के बाद कविता की तबीयत बिगड़ गई, स्थानीय चिकित्सकों से दवा ली, लेकिन उसकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ, जिसके बाद परिजनों ने उसे मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां मंगलवार की रात करीब तीन बजे कविता की मौत हो गई,जिसके बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गई, परिजनों ने रात्रि मे ही इसकी सूचना वर पक्ष को दी, बुधवार की सुबह शव गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

वहीं कविता को दुल्हन की तरह सजा कर उसकी शव यात्रा निकाली गई,और बाद में अंतिम संस्कार किया गया.

 

About Post Author