जम्मू-कश्मीर : ब्लैक बोर्ड पर जय श्री राम लिखने पर छात्र की प्रिंसपल और अध्यापक ने कर दी पिटाई, छात्र अस्पताल में भर्ती

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बाद अब जम्मू संभाग के कठुआ जिले में 10वीं कक्षा के एक छात्र की पिटाई का मामला सामने आया है. आरोप है कि ब्लैक बोर्ड पर धार्मिक नारा लिख देने की वजह से टीचर ने छात्र को जमकर पीटा. हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. आरोपी टीचर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में आरोपी प्रिंसिपल अभी फरार है.

दरअसल आपको बता दें कि ये घटना जिले की बनी तहसील के गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल की है. आरोप है कि क्लासरूम के ब्लैक बोर्ड पर ‘जय श्री राम’ लिखने पर टीचर ने छात्र को बेरहमी से पीटा. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने आरोपी मुस्लिम टीचर और प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर टीचर को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस का कहना है कि छात्र के पिता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके बेटे को टीचर फारूक अहमद और स्कूल प्रिंसिपल मोहम्मद हाफिज ने पीटा था. इस पर स्थानीय SHO के नेतृत्व में एक स्कूल पहुंची और अध्यापक को पकड़ लिया है. मामले की जांच के लिए कठुआ के उपायुक्त राकेश मन्हास ने तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है. इसमें बनी मजिस्ट्रेट, उप मुख्य शिक्षा अधिकारी कठुआ और राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खरोटे के प्रधानाचार्य सदस्य होंगे. टीम को दो दिनों के भीतर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है.

About Post Author