येवगेनी प्रिगोझिन की मौत के बाद सामने आया पुराना वीडियो, रूस में मची खलबली, जानिए क्यों?

KNEWS DESK… भाड़े के सैनिकों के बॉस येवगेनी प्रिगोझिन की मौत के बाद उनकी एक पुराने इंटरव्यू की 40 सेकंड की क्लिप वायरल हो रही है. इस क्लिप में उनको कहते हुए सुना जा रहा है कि वह अपने देश से झूठ बोलने के बजाय मारे जाना पसंद करेंगे. उन्होंने आसमान में एक प्लेन के टुकड़े-टुकड़े होने की बात भी की थी. बता दें कि प्रिगोझिन की प्लेन क्रैश में मौत हो गई है और अब उनके रहस्यमयी मौत के बारे में अलग-अलग बातें होने लगी हैं.

दरअसल आपको बता दें कि वैगनर ग्रुप के मुखिया येवगेनी प्रिगोझिन की 23 अगस्त को मौत हो गई थी. प्लेन हादसे में येवगेनी प्रिगोझिन के अलावा 9 अन्य लोग भी शामिल थे, जिनमें वैगनर के को-फाउंडर दिमित्री कत्नी भी थे. रूस के विमानन प्राधिकरण ने कहा कि वैगनर समूह के प्रमुख एक निजी जेट पर थे जो बुधवार को मॉस्को के उत्तर-पश्चिम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें कोई भी जीवित नहीं बचा है. इस हादसे से ठीक दो महीने पहले येवगेनी प्रिगोझिन ने सेना प्रमुखों के खिलाफ असफल विद्रोह का नेतृत्व किया था.

 रूस आपदा के कगार पर है-येवगेनी प्रिगोझिन

जानकारी के लिए बता दें कि मूल रूप से 29 अप्रैल को रूसी सैन्य ब्लॉगर शिमोन पेगोव के साथ प्रकाशित एक इंटरव्यू से ली गई क्लिप में, प्रिगोझिन ने कहा कि रूस आपदा के कगार पर था क्योंकि रक्षा प्रतिष्ठान धीरे-धीरे सच्चाई बताने वालों को बाहर कर रहा था. वैगनर के टेलीग्राम चैनल ग्रे जोन पर प्रकाशित क्लिप में उन्होंने कहा, “मैं इतनी ईमानदारी से क्यों बोल रहा हूं? लोगों से झूठ बोला जा रहा है. मैं नहीं कर सकता ये सब. इससे बेहतर है कि मुझे मार डालो.” उन्होंने आगे कहा, ” मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मुझे ईमानदारी से कहना होगा कि रूस आपदा के कगार पर है. इस पुरानी वीडियो क्लिप के वायरल होने के कुछ ही घंटों में ग्रे ज़ोन पर सैकड़ों प्रतिक्रियाएं आईं. कुछ ने कहा कि प्रिगोझिन जीवित हैं. एक ने कहा कि वह “जल्द ही स्नफ़बॉक्स से बाहर निकल जाएगा और शैतानों को बेवकूफ़ बना देगा.”

About Post Author