हरियाणा : नूंह हिंसा पर सीएम खट्टर ने की समीक्षा बैठक, कई जगहों पर लगी धारा 144

KNEWS DESK… सीएम मनोहल लाल खट्टर ने नूंह में हिंसा पर समीक्षा बैठक के बाद कहा, ”कल नूंह में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. एक यात्रा निकाली जा रही थी, कुछ लोगों ने उस यात्रा पर हमला कर दिया. पुलिस पर भी हमला किया गया. कई जगहों पर गाड़ियां जला दी गईं. और सुरक्षा बलों ने नूंह जिले में स्थिति को सामान्य कर लिया है। नूंह में कर्फ्यू लगा दिया गया है, कुछ जगहों पर धारा 144 भी लगाई गई है.

दरअसल आपको बता दें कि लगभग 44 FIR दर्ज की गई हैं और 70 लोगों को हिरासत में लिया गया है। खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी आरोपी. अब तक दो पुलिसकर्मियों समेत 5 लोगों की मौत हो चुकी है. सभी को मुआवजा दिया जाएगा. मैं सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. इस घटना में 23 लोग घायल हो गए हैं. 120 से ज्यादा गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. 16 मामले दर्ज किये गये हैं. 16 लोगों को हिरासत में लिया गया है. हिंसा मामले में 16 एफआईआर दर्ज की गई हैं. इस मामले में कुल 200 आरोपी बताए जा रहे हैं. अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं. नूंह हिंसा को लेकर सीएम आवास पर उच्च स्तरीय बैठक हुई है. राज्य के छह जिलों में धारा 144 लागू है.

यह भी पढ़ें… सीएम योगी की अध्यक्षता में यूपी कैबिनेट की बैठक हुई सम्पन्न,कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव हुए पास

बता दें कि 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद  द्वारा निकाली जा रही यात्रा को भीड़ द्वारा रोकने की कोशिश के कारण हिंसा भड़क गई थी. अधिकारियों ने बताया कि नूंह में भड़की हिंसा गुरुग्राम में भी फैल गई और शहर के सेक्टर-57 में एक मस्जिद पर भीड़ ने हमला कर दिया. हमले में 26 वर्षीय एक इमाम की मौत हो गई और एक मस्जिद में आग लगा दी गई.

यह भी पढ़ें… बिहार: हाईकोर्ट के फैसले पर बोले लालू यादव, गरीबों के लिए खुलेंगे दरवाजे

About Post Author