राजस्थान की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन,12 करोड़ की पकड़ी गई हेरोइन

KNEWS DESK…. पाकिस्तानी ड्रोन को राजस्थान की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर BSF ने मार गिराया। जिसमें लगभग 12 करोड़ रुपए की कीमत की हेरोइन को बरामद किया है। जिसके बाद BSF अग्रिम कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में ड्रोन से मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है। ताजा मामला बुधवार का है। जब गंगानगर से लगी सीमा पर पाकिस्तान ने ड्रोन से 3 पैकेट हेरोइन भेजी। लेकिन BSF की सजगता से पकड़ी गई। BSF ने अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन और हेराइन जब्त की है।

बरामद हेरोइन की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में  12 करोड़ रुपए आंकी गई कीमत

जानकारी के लिए बता दें कि BSF के अधिकारियों ने बताया कि गंगानगर में बुधवार देर रात रायसिंहनगर सेक्टर में जवानों को ड्रोन की आवाज सुनाई दी। इस पर जवानों ने पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन को देखा तो तुरंत उस पर फायरिंग कर नीचे गिरा दिया। जांच करने पर 3 पैकेट संदिग्ध हेरोइन और एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया। हेरोइन की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 12 करोड़ रुपए आंकी गई है। अधिकारी ने बताया कि जांच के बाद हेरोइन को नष्ट करने के लिए संबंधित एजेंसी को सुपूर्द किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान की ओर से इस प्रकार की कोशिश की जा चुकी हैं। लेकिन सीमा पर तैनात जवानों की सजगता के कारण हर बार उनकी कोशिश नाकाम हो जाती हैं।

About Post Author