52 वर्षीय व्यक्ति का एक महिला से था अवैध संबंध, प्रॉपर्टी खोने के डर से बेटे ने कर दी ईंट से कूचकर पिता की हत्या

रिपोर्ट: मो0 रज़ी सिद्दीकी

बाराबंकी:जिले में एक 52 वर्षीय व्यक्ति की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि एक युवक ने अपने पिता के अवैध संबंध और प्रापर्टी जाने से परेशान होकर पिता की ईंट से कूचकर हत्या की थी। हत्या किए जाने के बाद घटना को छुपाने के लिए आरोपी बेटे ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। घटना की जांच में जुटी पुलिस ने 30 दिन बाद मृतक के बेटे को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक 52 वर्षीय व्यक्ति की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि एक युवक ने अपने पिता के अवैध संबंध और प्रापर्टी जाने से परेशान होकर पिता की ईंट से कूचकर हत्या की थी। हत्या किए जाने के बाद घटना को छुपाने के लिए आरोपी बेटे ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। घटना की जांच में जुटी पुलिस ने 30 दिन बाद मृतक के बेटे को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया 

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि धर्मेंद्र के नाम 10 बीघा कच्चा जमीन है, जिसकी शादी 30 वर्ष पहले लखनऊ थाना गोसाईगंज के महुरा खुर्द से हुई थी, जिनके एक बेटा और बेटी है। शादी के करीब 8 साल बाद पत्नी गीता न्यूरो की बीमारी से ग्रसित हुई तो धर्मेन्द्र ने पैसे की कमी का बहाना बनाकर इलाज नहीं कराया। बीमारी से परेशान गीता अपने दोनों बच्चों के साथ मायके आकर रहने लगी, जहां उसकी माता और भाई ने उसका इलाज कराया। गीता के ठीक होने पर पांच साल बाद दोबारा पति के पास ससुराल आना चाही तो पति ने रखने से मना कर दिया, जिस पर गीता ने न्यायालय मे घरेलू हिंसा का मुकदमा कर दिया था। कुछ दिन बाद दोनों पक्षों में सुलह के बाद धर्मेन्द्र गीता और दोनो बच्चों सहित अपने घर रहने लगा.

पड़ोसी महिला से अवैध संबंध 

कुछ समय बाद धर्मेन्द्र के पड़ोसी महिला से अवैध संबंध हो गए। इस बात की जानकारी पत्नी और बेटे को हुई तो उन्होंने इसका विरोध शुरू किया और आए दिन इस बात को लेकर विवाद होता रहा। इस बीच धर्मेंद्र ने अपने बेटे हरिओम को अपनी सारी प्रापर्टी पड़ोसी महिला के नाम कर देने की धमकी दी।

‘प्रापर्टी जाने का था डर’

इस बात से बेटा खिन्न हो गया और उसकी प्रापर्टी पड़ोसी महिला को न चली जाए, इसलिए उसने अपने पिता को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। 19 फरवरी को पिता धर्मेन्द्र खेत में मटर की रखवाली करते हुए चारपाई पर सो रहा था, तभी देर रात बेटा हरिओम अपने घर से खेत में आकर सोते हुए पिता की सिर पर ईंट से कई बार हमला कर हत्या कर दी.

आरोपी बेटे ने पूछताछ में बताया

आरोपी बेटे ने हत्या की वारदात से खुद को बचाने के लिए स्वयं वादी बनकर थाना सतरिख पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पूछताछ पर बताया कि उसके पिता धर्मेन्द्र का चाल चलन अच्छा नहीं था। वह अपने चहेते मित्रों में कमाया हुआ पैसा और जमीनें बेचकर खर्च करता था। उसका पड़ोसी महिला से संबंध थे, जिससे मोहल्ले और रिश्तेदारों में बेईज्जती होती थी।

About Post Author