इंस्ताबुल भाग रहे 3 विदेशी नागरिक दिल्ली एयरपोर्ट से 10 करोड़ रुपए के डाॅलर/यूरो के साथ हुए गिरफ्तार

KNEWS DESK… देश की राजधानी दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर से तीन तजाकिस्तान के नागरिकों को कस्टम विभाग के द्वारा 10 करोड़ रुपए से अधिक मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया है।

दरअसल आपको बता दें कि कस्टम विभाग ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से अमेरिकी डाॅलर और यूरोपीय मुद्रा में रुपए बरामद किए हैं। जिनकी भारतीय बाजार में कीमत लगभग 10 करोड़ 6 लाख रुपए से अधिक है। इस मामले में आधिकारिक बयान जारी कर जानकारी दी गई है कि मामले की पुलिस जांच कर रही है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से जब अधिकारियों ने पूछताछ की तो सभी आरोपियों ने बताया कि इँस्ताबुल के लिए उड़ान भरने वाले थे। रूटीन चेकिंग के दौरान तीनों आरोपियों को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। यात्रियों से गहन पूछताछ के दौरान आरोपियों के पास से ये डॉलर बरामद हुए। जिनकी भारतीय बाजार में कीमत 10 करोड़, 6 लाख 78 हजार 410 रुपए बताई जा रही है। बरामद किए गए पैसों में 7 लाख 20 हजार अमेरिकी डॉलर व 4 लाख 64 हजार 221 यूरो हैं।

केस में नाबालिग को नामजद नहीं किया गया

अब तक की जांच में पुलिस को पता चला कि तीनों आरोपियों में से एक नाबालिग है। गिरफ्तार किए तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। आरोपी यह रकम अपने जूतों में छिपाकर ले जा रहे थे। इस दौरान एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों को कुछ संदिग्ध लगा तो जांच की गई। जिसमें आरोपियों के पास से विदेशी मुद्रा बरामद हुई। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। केस में नाबालिग को नामजद नहीं किया गया है। वहीं, गिरफ्तार आरोपियों को रिमांड पर लिया जाएगा।

About Post Author