नदी में फंसी हरिद्वार जा रही बस, JCB से यात्रियों को किया गया रेस्क्यू

KNEWS DESK-  उत्तर प्रदेश के बिजनौर के मंडावली में कोटावाली नदी का जलस्तर अधिक बढ़ने के कारण हरिद्वार जा रही एक बस पानी के तेज बहाव में जाकर फंस गई है। बस में  24 यात्री सवार हैं।अभी JCB से रेस्क्यू कर पानी से बस को बाहर निकाला गया है।

आपको बता दें कि नजीबाबाद से हरिद्वार जा रही रूपहडिया डिपो की  बस अचानक से पानी के तेज बहाव में जा गिरी है। कोटावाली नदी अपने पूरे उफान पर है। नदी का पानी बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिस कारण से यह घटना हुई है। बस में लगभग 24 यात्री बैठे हुए थे। नदी में बस जैसे ही फंसी वैसे ही यात्रियों के बीच हडकंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही  रेस्क्यू टीम घटना स्थल पर पहुंचकर यात्रियों को निकलने की कोशिश कर रही है लेकिन नदी का पानी इतना है कि प्रशासन को रेस्क्यू ऑपरेशन में बहुत परेशानी हो रही है। अब कठिन प्रयासों के बाद JCB के सहारे सभी यात्रियों को धारा में फंसी बस से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

गांवों में बाढ़ का पानी भरा

देश में हो रही लगातार बारिश से लोग बहुत परेशान है। जिस वजह से ऊपर से आने वाले पानी ने गंगा और उसकी सहायक नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश की सभी नदियां अपने उफान पर हैं। जिसके चलते गंगा और उनके सहायक नदियों के किनारे बसे गांवों में अभी भी बाढ़ का पानी भरा हुआ है। इस वजह से लोगों के आवागमन में कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है।

जानवरों को खिलाने के लिए चारे की कमी

इस क्षेत्रों में किसानों के खेत खलियान भी पानी में पूरी तरह से डूब गई है। कई गांवों में जलभराव के कारण इन इलाकों में बसे लोगों के सामने भारी समस्या उत्पन्न हो रही है। इन इलाकों के लोगों को अपने मवेशियों को खिलाने के लिए चारे की कमी हो गई है और पशुधन का भी काफी नुकसान हुआ है।

बारिश ने खड़ी की मुश्किलें

मानसून की वजह से देश के अधिकांश राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है। देश के कई राज्यों में बारिश के पानी ने बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है। पिछले कुछ दिनों से UP के भी कई जिलों में भारी बारिश हो रही है।

 13 जिलों में बाढ़ का कहर आंकड़ों के अनुसार…

1- आगरा

2- अलीगढ़

3- बिजनौर

4- बदायूं

5- फर्रुखाबाद

6- फिरोजाबाद

7- गाजियाबाद

8- मथुरा

9- मेरठ

10- मुजफ्फरनगर

11- सहारनपुर

13- शाहजहांपुर

शामली के 385 गांवों में 46,830 लोग बाढ़ से परेशान हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अगले कुछ दिनों तक लगातार बारिश होने की चेतावनी दी है। जिसकी वजह से इन जिलों में बाढ़ की स्थिति हो सकती है।

About Post Author