आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर अहमदाबाद में देखेंगे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच

sports desk, भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच कुछ खास होने वाला है| ये मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेल जाएगा| पीएम नरेंद्र मोदी के साथ आस्ट्रेलिया के पीएम भी पहले दिन का खेल देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहने वाले हैं। नरेंद्र मोदी बुधवार शाम को गुजरात पहुचेगे। उधर आस्ट्रेलियाई पीएम भी अपने देश से रवाना हो चुके हैं। वो बुधवार शाम को अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज गुजरात दो दिन गुजरात में रहेंगे। उनके आज यानि बुधवार को वहां पहुंचने का कार्यक्रम है। नौ मार्च को दोनों नेताओं का अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में दोनों देशों के बीच होने वाले चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच को देखने का कार्यक्रम है।

 

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार देर शाम अहमदाबाद पहुंचेंगे जबकि अल्बनीज शाम को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। उसके बाद वो साबरमती आश्रम जाएंगे। वो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। आधिकारिक कार्यक्रम के तहत अल्बनीज होली के अवसर पर राजभवन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। राजभवन में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्यपाल आचार्य देवव्रत मौजूद होंगे। बृहस्पतिवार सुबह मोदी और अल्बनीज मोटेरा स्थित नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल देखेंगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत की यात्रा पर रवाना होने से पहले अल्बनीज ने कहा कि उनकी योजना भारत की यात्रा के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करने की है। कयास हैं कि अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया परमाणु पनडुब्बी बनाने की घोषणा कर सकते हैं। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी बाइडन और अल्बनीज के साथ होने वाली बैठक में शामिल हो सकते हैं।

About Post Author