क्या आज चलेगा वार्नर का बल्ला या कोहली एक बार फिर खेलेंगे विराट पारी…

SPORTS DESK,  लगातार चार मैच गंवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आईपीएल में पिछले दो मैचों में पराजय से पस्त रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शनिवार 15 अप्रैल की दोपहर शुरू होने वाले मैच में अगर सकारात्मक परिणाम हासिल करना है तो उसके खिलाड़ियों को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा।

दिल्ली की वर्तमान सत्र में शुरुआत बेहद खराब रही और पहले चारों मैच गंवाने के कारण अब तक उसका खाता नहीं खुला है। डेविड वॉर्नर की अगुआई वाली टीम के लिए अब तक कुछ भी अच्छा नहीं रहा है। टीम प्रबंधन भी उचित संतुलन बनाने के लिए जूझ रहा है। डेविड वॉर्नर और उपकप्तान अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उसके अन्य बल्लेबाज अपेक्षित खेल नहीं दिखा पाए हैं।

वॉर्नर का स्ट्राइक रेट बना चिंता का विषय

डेविड वॉर्नर भी अच्छे स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना पाए हैं, लेकिन अक्षर ने अच्छी बल्लेबाजी की है। वॉर्नर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट चिंता का विषय है। वह तेजी से रन नहीं बना पा रहे हैं। दूसरी ओर से लगातार विकेट गिरने के कारण उनकी परेशानियां बढ़ रही हैं।

तेज गेंदबाजी के सामने खुली पृथ्वी शॉ की ‘पोल’

पृथ्वी शॉ की अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने कमजोरियां खुलकर सामने आई हैं। इससे उन्हें जल्द से जल्द पार पाना होगा। सरफराज खान की जगह टीम में जगह बनाने वाले मनीष पांडे भी योगदान नहीं दे पा रहे हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में पदार्पण करने वाले यश ढुल केवल 4 गेंद का सामना करके पवेलियन लौट गए थे। दिल्ली के पास भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी है, जो उसके लिए चिंता का विषय है।

अक्षर और कुलदीप से प्रदर्शन की जरूरत

स्पिनर अक्षर और कुलदीप यादव को भी मैच विजेता प्रदर्शन करने की जरूरत है। जहां तक आरसीबी का सवाल है तो वह जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगा। सत्र की शुरुआत जीत से करने के बाद आरसीबी अगले दोनों मैच हार गया था। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस जैसे खिलाड़ी बल्ले से योगदान दे रहे हैं और वे शनिवार को भी बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे।

ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म में लौटना

मैक्सवेल का फॉर्म में लौटना भी आरसीबी के लिए अच्छा संकेत है। मोहम्मद सिराज ने नई गेंद से अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा टीम से जुड़ गए हैं और उन्हें गेंदबाजी विभाग मजबूत करने के लिए अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है।

About Post Author