सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर हैरी ब्रुक के तूफ़ान में उड़ा कोलकाता नाईट राइडर्स का ख़ेमा

SPORTS DESK, सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज हैरी ब्रुक आइपीएल 2023 का पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने इस सीजन के 19वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ये कमाल किया। ब्रुक की इस पारी के दम पर हैदराबाद ने केकेआर के खिलाफ एक मजबूत स्कोर खड़ा किया और 20 ओवर में 4 विकेट पर 228 रन बनाए। ब्रुक आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने और उनसे पहले डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने ये कमाल किया था।

हैरी ब्रुक ने 55 गेंदों पर लगाया शतक

हैरी ब्रुक ने इस सीजन का पहला शतक लगाया और उन्होंने ये कमाल 55 गेंदों पर पूरी की। हैरी ब्रुक पिछले तीन मैचों में फेल हो रहे थे, लेकिन इस सीजन के चौथे मैच में ही अपनी टीम के लिए उन्होंने बेहतरीन पारी खेलते हुए शतक जड़ा। ये उनके आईपीएल करियर का पहला शतक भी रहा। इससे पहले उन्होंने 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था हैरी ब्रुक इंग्लैंड के बल्लेबाज हैं और उन्हें इस सीजन के लिए हैदराबाद की टीम ने 13.25 करोड़ रुपये की राशि देकर नीलामी में खरीदा था।

हैरी ब्रुक ने इस मैच में 55 गेंदों पर 3 छक्के व 12 चौकों की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली और उनकी इस पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 228 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान एडन मार्करम ने भी काफी अच्छी पारी खेली और 26 गेंदों पर 5 छक्के व 2 चौकों की मदद से 50 रन की बेहतरीन पारी खेली।

आईपीएल में शतक लगाने वाले चौथे युवा विदेशी बल्लेबाज बने ब्रुक

हैरी ब्रुक आईपीएल में शतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा विदेशी बल्लेबाज बने और उन्होंने ये कमाल 24 साल 51 दिन की उम्र में किया। इस लीग में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले विदेशी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक थे जिन्होंने ये कमाल 23 वर्ष 122 दिन की उम्र में किया था।

आईपीएल में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के चार विदेशी खिलाड़ी

  • 23वर्ष 122 दिन – क्विंटन डीकॉक
  • 23वर्ष 153 दिन – डेविड वार्नर
  • 23वर्ष 330 दिन – डेविड मिलर
  • 24वर्ष 051 दिन – ब्रुक हैरी

About Post Author