टीम इंडिया 4 साल बाद घर पर हारी वनडे सीरीज, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से कब्जाई ट्रॉफी

sports desk, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत लिया है। इसके साथ ही कंगारू टीम ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया 248 रन पर सिमट गई और मुकाबला गंवा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में भारत को 21 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज 2-1 से अपने नाम की है। भारतीय टीम चार साल बाद अपने घर में कोई वनडे सीरीज हारी है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने अच्छी शुरुआत की थी और विराट कोहली के अर्धशतक के चलते मैच जीतने के करीब पहुंचा था, लेकिन अंत में भारत ने लगातार विकेट गंवाए और पूरी टीम 248 रन पर सिमट गई।

इस सीरीज का पहला मैच भारत ने मुंबई में पांच विकेट से जीता था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे 10 विकेट से अपने नाम किया था और अब तीसरा मैच भी जीतकर सीरीज को अपने नाम कर लिया।

रोहित ने मैच के बाद कहा- “मुझे नहीं लगता कि 269 रन बहुत ज्यादा रन थे। दूसरे सेशन में विकेट कुछ ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो गया था। हमने खराब बल्लेबाजी की। हम इस तरह के विकेट पर खेल कर बड़े हुए हैं, फिर भी बल्लेबाज इस तरह से आउट हुए। बल्लेबाजों को जरूरत थी कि “जो उन्होंने बचपन से सीखा, उस पर अमल करें। अच्छी शुरुआत के बाद, एक बल्लेबाज के लिए यह महत्वपूर्ण था कि “वह खेल को अंत तक ले जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमने जनवरी से नौ वनडे खेले हैं, लेकिन इसमें कई सकारात्मक पक्ष भी मिले हैं।”

हमें यह समझने की जरूरत है कि “हमें कहां सुधार करने की आवश्यकता है। यह सामूहिक विफलता है और हम इस सीरीज से काफी कुछ सीख सकते हैं। आस्ट्रेलियाई टीम को जीत का श्रेय देना चाहिए। उनके दोनों स्पिनरों ने और तेज गेंदबाजों ने भी दबाव बनाया।”

About Post Author