रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बनाया…आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

SPORTS DESK, आईपीएल 2023 में फैंस को एक के बाद एक शानदार मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। रविवार को केकेआर और गुजरात टाइटंस के रोमांचक मुकाबले के बाद सोमवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। लखनऊ सुपर जायंट्स ने आखिरी गेंद पर जाकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी, जब उनके हाथ में केवल एक ही विकेट था। आखिरी ओवर में भी जमकर ड्रामा हुआ लेकिन आखिरकार जीत केएल राहुल एंड कंपनी के हिस्से आई।

5वीं बार 200 से ज्यादा रन बनाकर हारी RCB

सोमवार को बेंलगुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में केवल दो विकेट खोकर 212 रन बनाए थे। लखनऊ ने नौ विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पांचवीं बार ऐसा हुआ है जब आरसीबी ने 200 से ज्यादा रन बनाए और फिर उसे डिफेंड नहीं कर पाए। वो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार ऐसा करने वाली टीम बन गई है।

लखनऊ का सबसे बड़ा चेज

वहीं लखनऊ की टीम ने एक बार फिर खुद को चेज किंग साबित किया। उन्होंने आईपीएल के इतिहास में अपना सबसे बड़ा लक्ष्य चेज किया। इससे पहले पिछले साल इस टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 211 रन चेज किए थे। वो आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य चेज करने के लिहाज से चौथे (213) और पांचवें (211) स्थान पर हैं।

सोमवार को वो दूसरी ऐसी टीम बन गई जिसने आखिरी गेंद पर एक विकेट रहते हुए जीत हासिल की। इससे पहले साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ इसी अंदाज में मैच जीता था हालांकि तब लक्ष्य इतना बड़ा नहीं था.

About Post Author