सांसद साक्षी महाराज ने स्टेडियम का किया लोकार्पण

रिपोर्ट-द्विजेन्द्र मिश्रा

शुक्लागंज। उन्नाव के शुक्लागंज में क्रिटिकल गैप्स योजना के तहत निर्मित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी मिनी स्टेडियम का लोकार्पण कार्यक्रम किया गया। स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद सांसद साक्षी महाराज ने भव्य कार्यक्रम में स्टेडियम का लोकार्पण किया। कानपुर उन्नाव मार्ग स्थित सरैया ग्राम पंचायत में बने इस स्टेडियम के लोकार्पण कार्यक्रम में बीजेपी विधायक पंकज गुप्ता, जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे, मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि इस स्टेडियम का जीर्णोद्धार कार्य क्रिटिकल गैस योजना व मनरेगा के माध्यम से कराया गया है। इस स्टेडियम के बन जाने से आसपास के कई गांव के और गंगाघाट नगर पालिका क्षेत्र के तमाम बच्चे जो खेलों में रुचि रखते हैं उन्हें प्रोत्साहन मिलेगा।

सरैया ग्राम प्रधान राजेंद्र कुमार द्वारा कराए गए इस कार्य के लिए जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे और सांसद साक्षी महाराज ने उनकी जमकर तारीफ की और इसी तरह से बेहतर ढंग से कार्य करने के लिए प्रेरित भी किया। यही नहीं स्टेडियम लोकार्पण कार्यक्रम के साथ ही स्टेडियम के बगल में जल्द निर्मित किए जाने वाले पार्क का भी शिलान्यास कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग के साथ ही कई स्कूलों के बच्चे भी मौजूद रहे। स्टेडियम में रनिंग ट्रेक, क्रिकेट स्टेडियम, बास्केटबॉल कोर्ट, टेनिस कोर्ट, वालीबॉल कोर्ट का निर्माण कराया गया है।

इसके अलावा स्टेडियम के अंदर ही 500 से अधिक दर्शकों के बैठने के लिए टीन शेड दर्शक दीर्घा भी बनाई गई है। यही नहीं महिला खिलाड़ियों के लिए विशेष तौर पर एक कमरा चेंजिंग रूम बनाया गया है। कार्यक्रम में मंच से बोलते हुए सांसद साक्षी महाराज ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अभी मैंने अखबार में पढ़ा कि एक देश के प्रधानमंत्री ने अपने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के पैर छुए हैं। उन्होंने मोदी जी के पैर नहीं छुए बल्कि भारत माता के पैर छुए हैं। इससे ज्यादा गर्व की स्थिति, सम्मान की स्थिति और कुछ नहीं हो सकती। आपको बता दें कि रविवार को 3 देशों के अपने दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पॉपुआ न्यू गिनी पहुंचे थे, जहां पॉपुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने हवाई अड्डे पर नरेंद्र मोदी के पैर छुए थे।

साक्षी महाराज ने पत्रकारों से बात करते हुए मदरसों की जांच में के मामले में बोलते हुए कहा कि जांच तो किसी की भी हो सकती है, अगर सरकार को आशंका है कि मैं भगवा कपड़े में राष्ट्र विरोधी काम कर रहा हूं तो साक्षी महाराज की भी जांच होनी चाहिए, तो फिर मदरसों की क्यों ना हो। साक्षी महाराज ने कहा पहले ऐसा होता रहा है। आपने बंगाल में देखा है जहां 1-1 मदरसे में 10 10 हजार लोगों को मारने के लिए बम पकड़े गए हैं।

About Post Author