जानिए क्यों मैच जीतने के बाद भी मोहम्मद शमी ने सिराज को इंटरव्यू के दौरान लगाई फटकार

sports desk, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में 5 विकेट से हरा इस वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस जीत के मुख्यपात्र रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज। दोनों ने 3-3 विकेट लिए और कंगारू की टीम को मात्र 35.4 ओवर में 188 रनों पर रोक दिया | मैच के बाद दोनों ने एक दूसरे को बीसीसीआई टीवी पर एक मजेदार इंटरव्यू दिया। इसमें सिराज ने बताया कि “वह कब विकेट लेने पर स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तरह जश्न मनाते हैं?

मोहम्मद सिराज से शमी ने सेलिब्रेशन के बारे में पूछा। इसपर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, ” मेरा सेलिब्रेशन का सिंपल है। मैं क्रिस्टियानो को फॉलो करता हूं और उसका फैन भी हूं। जब भी बोल्ड होता है तभी मैं वैसे सेलिब्रेशन करता हूं। फाइन लेग वगैरह पर कैच जाती है तो मैं सेलिब्रेशन नहीं करता।” मोहम्मद शमी ने इसके बाद सलाह देते हुए कहा, ” एक एडवाइस अच्छी बात है आप किसी के फैन हैं। एक फास्ट बॉलर के तौर पर आपको जंप से थोड़ा सा दूर रहना चाहिए।”

मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलियाई पारी के दूसरे ओवर में ट्रेविस हेड को बोल्ड किया। बाएं हाथे के बल्लेबाज ने डाउन द ग्राउंड आकर शॉट लगाने की कोशिश की। गेंद ने उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और वह प्लेड ऑन हो गए। इसके बाद सिराज ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के चर्चित Siuuu स्टाइल में जश्न मनाया।

भारत ने पहला वनडे पांच विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त बना ली थी। सीरीज का दूसरा मैच कल रविवार,यानी  19 मार्च को विशाखापत्तनम में राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में बल्ले से केएल राहुल और रविंद्र जडेजा ने अच्छा प्रदर्शन किया। राहुल ने 91 गेंद पर नाबाद 75 और रविंद्र जडेजा ने 69 गेंद पर नाबाद 45 रन बनाए।

About Post Author