आईपीएल 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को चार रनों से हराया, ऋषभ पंत ने खेली 88 रन की शानदार पारी

KNEWS DESK- आईपीएल 2024 के 40वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को आखिरी गेंद पर हरा दिया। गुजरात को आखिरी गेंद में जीतने के लिए पांच तो सुपर ओवर के लिए चार रन की जरूरत थी, लेकिन तूफानी बल्लेबाजी कर रहे राशिद खान ये करिश्मा नहीं कर पाए। दिल्ली के 225 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टाइटंस की टीम साई सुदर्शन के 65 रन और डेविड मिलर के 55 रन के बावजूद आठ विकेट पर 220 रन ही बना सकी।

 ऋषभ पंत ने खेली 88 रन की शानदार पारी

राशिद खान ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की। उन्होंने 11 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रनों की तेज पारी खेली। लेकिन उनकी ये पारी टीम को जीत नहीं दिला सकीं। आखिरी ओवर में जीटी को 19 रन की जरूरत थी। मुकेश कुमार के आखिरी ओवर में राशिद ने दो चौके और एक छक्का लगाया, लेकिन जीत के लिए जरूरी 19 रन नहीं बना पाए। इससे पहले डीसी के कप्तान ऋषभ पंत ने 43 बॉल पर 88 रन की शानदार पारी खेलकर जीटी को जीत के लिए 225 रन का विशाल टारगेट दिया। डीसी के लिए कुलदीप यादव सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने 29 रन देकर दो विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग -11

दिल्ली कैपिटल्स-

ऋषभ पंत (विकेटकीपर/ कप्तान), पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल,  डेविड वॉर्नर , ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्किया, खलील अहमद और मुकेश कुमार।

गुजरात टाइटन्स-

शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहित शर्मा, नूर अहमद और संदीप वॉरियर।

ये भी पढ़ें-    चुनावी बॉन्ड मामले में पार्टियों और कॉरपोरेट के बीच लेन-देन की हो एसआईटी जांच, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.